Big blow to the opposition before the Vice Presidential election,

उपराष्ट्रपति चुनाव से पहले विपक्ष को बड़ा झटका, TMC ने कर दिया ये बड़ा ऐलान

तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) ने ऐलान किया कि उनकी पार्टी उपराष्ट्रपति चुनावों में NDA के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) का समर्थन नहीं करेगी। साथ ही TMC ने यह भी तय किया है कि पार्टी आगामी उपराष्ट्रपति चुनावों से दूर रहेगी।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : July 21, 2022/7:07 pm IST

TMC in Vice President Election: तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) ने ऐलान किया कि उनकी पार्टी उपराष्ट्रपति चुनावों में NDA के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) का समर्थन नहीं करेगी। साथ ही TMC ने यह भी तय किया है कि पार्टी आगामी उपराष्ट्रपति चुनावों से दूर रहेगी। इसके पीछे पार्टी का मानना है कि विपक्ष ने मार्गरेट अल्वा का नाम चुनने से पहले TMC से बात नहीं की।

 

 

Read More: इस विभाग के अधिकारी ने कर्मचारियों को बताया पागल, इलाज के लिए मेंटल हॉस्पिटल को लिखा पत्र, मचा बवाल

इस बात की नाराजगी

TMC नेता ने कहा कि NDA उम्मीदवार के समर्थन का तो सवाल भी खड़ा नहीं होता। लेकिन जिस तरह से दोनों सदनों में 35 सांसदों वाली पार्टी के साथ उचित परामर्श और विचार-विमर्श के बिना विपक्षी उम्मीदवार का फैसला लिया गया था, इसी वजह से हमने सर्वसम्मति से मतदान प्रक्रिया से दूर रहने का फैसला किया है।

Read More: टीचर और अकाउंटेंट समेत कई पदों पर निकली बंपर भर्ती, आवेदन की आखिरी तारीख से पहले करें अप्लाई, देखें पूरी डिटेल

‘हर चर्चा के लिए तैयार’

अभिषेक बनर्जी ने कहा कि किसी भी तरह का वैचारिक मतभेद विपक्ष की एकता को कमजोर नहीं करेगा. कोई भी विपक्षी दल – आप, DMK अगर वे कुछ भी चर्चा करना चाहते हैं, तो हम हर तरह की चर्चा के लिए तैयार हैं।

Read More:शिक्षक बनने का सुनहरा अवसर, इन स्कूलों में निकली है बंपर भर्तियां, इतनी मिलेगी सैलरी 

शरद पवार ने किया नाम का ऐलान

गौरतलब है कि NCP अध्यक्ष शरद पवार (NCP President Sharad Pawar) ने मार्गरेट अल्वा (Margaret Alva) को 17 विपक्षी दलों की ओर से संयुक्त रूप से उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाए जाने की घोषणा की थी। इसके बाद TMC ने कहा था कि वो 21 जुलाई को इसपर अपना रूख साफ करेगी। विपक्ष ने जहां एक तरफ मार्गरेट अल्वा तो एनडीए (NDA) ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ (West Bengal Governor Jagdeep Dhankhar) को उम्मीदवार बनाया है।

Read More: लोकायुक्त टीम की बड़ी कार्रवाई, 12 हजार की रिश्वत लेते पटवारी को रंगे हाथ किया गिरफ्तार