cleaning workers of Gorakhpurwill get flat, CM Yogi gave instructions

सफाई कर्मचारियों को मिलेगा सर्व सुविधायुक्त फ्लैट, उत्तर प्रदेश के इस नगर निगम ने शुरू की तैयारी

सफाई कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, मिलेगा सर्व सुविधायुक्त फ्लैटः Big gift to the cleaning workers, will get all facilities flat

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : December 20, 2021/7:49 pm IST

गोरखपुरः cleaning workers of Gorakhpur will get flat उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर नगर निगम के कर्मचारियों को बड़ी सौगात दी है। सीएम योगी के मंशा के अनुरूप नगर निगम के सफाईकर्मी भी फ्लैटों में रहेंगे। इसके लिए नगर निगम ने आवश्यक तैयारियां शुरू कर दी है। स्थायी सफाईकर्मियों को टू बीएचके (दो बेडरूम, हाल, रसोई) फ्लैट बनाने की तैयारी शुरू कर दी है।

Read more : राहुल द्रविड़ के कोच बनते ही टीम इंडिया में हो सकती है इस खिलाड़ी की एंट्री, लंबे समय से रखा गया था बाहर

cleaning workers of Gorakhpur will get flat बताया जा रहा है कि पहले चरण में स्थायी सफाईकर्मियों के कुल 60 फ्लैट्स बनाए जाएंगे। पार्किंग, बच्चों के खेलने के लिए मैदान की भी व्यवस्था की जाएगी। इस पर 10 करोड़ रुपये खर्च होने का अनुमान है। नगर निगम के अफसर आवास बनाने के लिए महेसरा में नगर निगम की एक एकड़ जमीन पर भी संभावना तलाशने में जुटे हैं। इस जमीन को काफी मशक्कत के बाद नगर निगम ने खाली कराया था।

Read more : कोरोना वैक्सीन में किया जा सकता है बदलाव, एम्स निदेशक बोले-  हमारे पास दूसरी पीढ़ी के टीके होंगे 

बता दें कि मुख्यमंत्री ने सफाईकर्मियों के जीवन स्तर में सुधार के लिए नगर निगम को योजनाएं बनाने के निर्देश दिए हैं। साथ ही मलिन बस्तियों में सफाई, स्वच्‍छ पेयजल की व्यवस्था आदि के इंतजाम के निर्देश दिए हैं।