Shreyas Iyer May Become as Permanent Member of Team India

राहुल द्रविड़ के कोच बनते ही टीम इंडिया में हो सकती है इस खिलाड़ी की एंट्री, लंबे समय से रखा गया था बाहर

राहुल द्रविड़ के कोच बनते ही टीम इंडिया में हो सकती है इस खिलाड़ी की एंट्री! Shreyas Iyer May Become as Permanent Member of Team India

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : December 20, 2021/7:33 pm IST

नई दिल्ली: Shreyas Iyer Permanent Member of Team India  T20 World Cup की समाप्ती के साथ ही भारतीय टीम की कोचिंग की कमान पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ को दे दी गई है। अब राहुल द्रविड़ साल 2023 तक भारतीय क्रिकेट टीम के कोच होंगे। राहुल द्रविड़ के कोच बनने के साथ अब ये कयास लगाए जा रहे हैं कि भारतीय टीम में कुछ बड़े बदलाव किए जा सकते हैं, जिससे कई ऐसे खिलाड़ी जो स्ट्रगल कर रहे हैं वो भारतीय टीम में शामिल हो सकते हैं।

Read More: कोरोना वैक्सीन में किया जा सकता है बदलाव, एम्स निदेशक बोले-  हमारे पास दूसरी पीढ़ी के टीके होंगे

Shreyas Iyer Permanent Member of Team India  एक खिलाड़ी टीम में ऐसा भी मौजूद है जिसको राहुल द्रविड़ के कोच बनने के बाद ही टेस्ट टीम में मौका दिया गया और वो अब इस टीम के परमानेंट सदस्य भी बन चुका है। जी हां, हम बात कर रहे हैं मिडिल ऑर्डर में भारत की नई ताकत माने जाने वाले श्रेयस अय्यर के बारे में। अय्यर को न्यूजीलैंड सीरीज से पहले कभी भी टीम इंडिया में मौका नहीं दिया गया था। इसी सीरीज में पहली बार राहुल द्रविड़ भारतीय टीम के परमानेंट कोच बनाए गए थे। अय्यर ने इस मौके को जाने नहीं दिया और अब साउथ अफ्रीका टूर पर भी उनसे काफी उम्मीदें की जा रही हैं।

Read More: WhatsApp पर भी की जा सकती है कॉल रिकॉर्डिंग, बस करना होगा ये छोटा सा काम 

न्यूजीलैंड सीरीज पर श्रेयस अय्यर को पहली बार भारतीय टेस्ट टीम में जगह दी गई थी। अय्यर ने इस मौके का पूरा फायदा उठाते हुए अपने डेब्यू मैच की पहली पारी में शतक और दूसरी पारी में हाफ सेंचुरी जड़ दी। कोच द्रविड़ भी न्यूजीलैंड सीरीज के वक्त इस खिलाड़ी पर खासा ध्यान दे रहे थे। इसके अलावा कई बार द्रविड़ ने खराब शॉट के लिए अय्यर को डांटा भी। अय्यर के प्रदर्शन से एक बात तो साफ है कि अब वो काफी लंबे समय तक टीम में रहने वाले हैं।

Read More: दिनदहाड़े वकील की हत्या, बाइक सवारों ने तलवार से किया हमला

श्रेयस अय्यर अब नंबर 5 के सबसे बड़े दावेदार बन चुके हैं। सिर्फ एक सीरीज के प्रदर्शन पर ही उन्होंने टीम से अजिंक्य रहाणे जैसे दिग्गज खिलाड़ी का पत्ता काट दिया। रहाणे टीम के उपकप्तान थे लेकिन उनकी जगह अब अय्यर को मौका दिया जाने लगा है। इसी के चलते रोहित शर्मा टेस्ट टीम के नए उपकप्तान भी बनाए जा चुके हैं। इसका सीधा सा मतलब यही जाता है कि अब रहाणे की जगह अय्यर ही परमानेंट सदस्य हैं।

Read More: सभी वर्गों को सशक्त बनाने के लिए काम कर रही है हमारी सरकारः सीएम भूपेश बघेल