बड़ी खबर: कैबिनेट बैठक में इन सरकारी कर्मचारियों के पक्ष में बड़ा फैसला, 78 दिन की सैलरी के बराबर बोनस की घोषणा | Big news: Big decision in favor of these government employees in cabinet meeting

बड़ी खबर: कैबिनेट बैठक में इन सरकारी कर्मचारियों के पक्ष में बड़ा फैसला, 78 दिन की सैलरी के बराबर बोनस की घोषणा

बड़ी खबर: कैबिनेट बैठक में इन सरकारी कर्मचारियों के पक्ष में बड़ा फैसला, 78 दिन की सैलरी के बराबर बोनस की घोषणा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : October 6, 2021/3:53 pm IST

नई दिल्ली। सरकार ने दिवाली से पहले रेलवे कर्मचारियों के लिए बड़ी सागौत दी है। रेलवे कर्मचारियों को सरकार ने पिछले साल की तरह इस साल भी 78 दिन के बोनस की घोषणा की है। रेलवे के करीब 11.56 लाख नॉन गजेटेड कर्मचारियों को 78 दिन के वेतन के बराबर बोनस दिया जाएगा। कैबिनेट बैठक के फैसलों की जानकारी देते हुए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने बुधवार को इसकी जानकारी दी।

ये भी पढ़ें:चीन ने शीर्ष तिब्बती अधिकारी को अगले साल होने वाले सीपीसी फेरबदल से पहले बीजिंग भेजा

उन्होंने कहा कि आज कैबिनेट बैठक में 2 विभागों को लेकर फैसले हुए है, वर्षों से प्रोडक्टिविटी लिंक बोनस रेलवे के नॉन गजेटेड कर्मचारियों को मिलता है, कैबिनेट बैठक में फैसला किया गया है कि इस साल भी 78 दिन का बोनस रेलवे के नॉन गजेटेड कर्मचारियों को दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें:प्रियंका गांधी में अपनी दादी इंदिरा गांधी जैसा ही जज्बा है : शिवसेना

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पीएम मित्र योजना लॉन्च होगी जो टेक्सटाइल और गारमेंट के क्षेत्र में बहुत बड़ा योगदान देगी, इससे लाखों लोगों को रोजगार मिलेगा, इसमें 5 सालों में 4445 करोड़ रुपये का खर्च होगा। 7 मेगा इंटीग्रेटेड टेक्सटाइल रीजनल एंड अपैरल (MITRA) पार्क इस पर तैयार होंगे।

वहीं, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि आरओएससीटीएल के लिए योजना 2019 में लॉन्च हुई थी जिसे 2024 तक बढ़ा दिया गया है, इससे टेक्सटाइल क्षेत्र में निर्यात को लेकर उत्साह है।

7th Pay Commission : सरकारी कर्मचारियों को मिलने वाला है 78 दिन के वेतन के बराबर बोनस! जानिए कब मिलेगी सौगात?

 
Flowers