bihar Youth attacked after watching Nupur Sharma's video

नूपुर शर्मा का वीडियो देखना पड़ा महंगा, युवक को 6 बार चाकू से गोदा, नूपुर का नाम हटाने के बाद दर्ज हुई FIR

Nupur Sharma: पैगम्बर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी करने के बाद बीजेपी से निलंबित नेता नूपुर शर्मा को फिलहाल सुप्रीम कोर्ट से राहत मिल गई है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : July 19, 2022/8:09 pm IST

जयपुर। Nupur Sharma: पैगम्बर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी करने के बाद बीजेपी से निलंबित नेता नूपुर शर्मा को फिलहाल सुप्रीम कोर्ट से राहत मिल गई है। दूसरी ओर यह मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। बिहार के सीतामढ़ी जिले में एक युवक को भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा का कथित तौर पर वीडियो देखने के लिए कई लोगों का एक समूह ने चाकुओं से गोद दिया। पीड़ित के मुताबिक, वह एक दुकान पर बैठकर अपने मोबाइल के स्टेटस पर लगा एक वीडियो देख रहा था, तभी लोगों ने उससे पूछा कि तुम नूपुर शर्मा के समर्थक हो। उसने जैसे ही हां में जवाब दिया तो पूरे समूह ने हमला बोल दिया।

यह भी पढ़ें : दाल-चावल-दही-लस्सी पर क्यों लगा GST?, लगातार 14 ट्वीट कर निर्मला सीतारमण ने दी ये सफाई 

घटना बिहार के सीतामढ़ी जिले से सामने आई है, जिसमें पीड़ित की पहचान बहेरा गांव के अंकित झा के रूप में हुई है, जिसका वर्तमान में दरभंगा के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। अभी पीड़ित की हालत नाजुक बताई जा रही है। पुलिस ने दावा किया कि घटना चार दिन पुरानी यानी 15 जुलाई की है और यह हमला निजी दुश्मनी से प्रेरित था।

पुलिस ने यह भी दावा किया इस मामले में जो प्राथमिकी दर्ज की गई थी, उसमें नूपुर शर्मा का कोई जिक्र नहीं है। पुलिस ने कहा कि मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि दो अन्य फरार हैं। वहीं, अपने बयान में पीड़ित अंकित झा ने दावा किया कि वह पान की दुकान पर अपने मोबाइल फोन पर नूपुर शर्मा का वीडियो देख रहा था।

यह भी पढ़े : आज से इन इलाकों में बंद रहेंगी इंटरनेट सेवाएं, इस वजह से यहां की सरकार ने लिया बड़ा फैसला

पीड़ित अंकित झा के पिता ने बताया कि “मेरे बेटे को छह बार चाकू मारा गया, हम उसे अस्पताल ले गए। सभी हमलावर एक समुदाय से थे। मेरे बेटे की उनसे कोई व्यक्तिगत दुश्मनी नहीं थी। मेरा बेटा उन्हें जानता तक नहीं था, केवल वह उन्हें चेहरे से पहचानता है। परिजनों का कहना है वह बस न्याय चाहते हैं।

इसी बीच मोहम्मद बिलाल नाम के शख्स के साथ चार लोग उसके पास आए। झा ने कहा कि वे नाराज हो गए क्योंकि वह भाजपा नेता का वीडियो देख रहे थे। पीड़ित के मुताबिक, उसे कमर और पेट के हिस्से में चाकू मारने से पहले उसके साथ दुर्व्यवहार भी किया गया था। उधर, डीएसपी विनोद कुमार ने बताया कि पान की दुकान पर दो दोस्त पान खा रहे थे, तभी दुकान पर बिकने वाली भांग को लेकर उनके बीच कहासुनी हो गयी थी।

डीएसपी विनोद कुमार के मुताबिक, कहासुनी के कुछ देर बाद यह मामला मारपीट में तब्दील हो गया। हालांकि, पीड़ित के परिवार ने आरोप लगाया कि अंकित पर नूपुर शर्मा के वीडियो को लेकर ही उस पर हमला किया गया, लेकिन पुलिस ने शिकायत से भाजपा नेता का नाम हटाने के लिए उन पर दबाव डाला। उसके पिता ने बताया कि मामले में मोहम्मद बिलाल के अलावा पांच और लोगों को आरोपी बनाया गया है।

यह भी पढ़े : यात्रीगण कृपया ध्यान दें! रेलवे ने अचानक 39 ट्रेनों को किया रद्द, 58 गाड़ियों को किया डायवर्ट, घर से निकलने के पहले देख लें सूची 

इधर, नूपुर की हत्या करने पाकिस्तान से पहुंचा ये शख्स

दूसरी ओर राजस्थान में उनसे जुड़ा चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। पता चला है कि राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में स्थित हिंदूमलकोटपर बीते दिनों बीएसएफ ने जिस पाकिस्तान घुसपैठिए को गिरफ्तार किया । उसे साजिश के तहत भारत भेजा गया है। बीएसएफ की पूछताछ में इसे लेकर चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं। 16 जुलाई की रात करीब 11 बजे श्रीगंगानगर जिले से लगे हिन्दूमलकोट बॉर्डर फेंसिंग पर संदिग्ध व्यक्ति घूम रहा था। पेट्रोलिंग टीम को शक हुआ तो उससे पूछताछ की। वह सही से जवाब नहीं दे सका। तलाशी लेने पर उसके पास से 11 इंच का धारदार चाकू, धार्मिक किताबें, मैप, कपड़े और खाने का सामान मिला है।

न्यूज एजेंसी ANI के अनुसार आरोपी भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा को मारने की फिराक में था। इसके पास से कई संदिग्ध वस्तुएं मिली हैं। खुफिया एजेंसी इंटेलिजेंस ब्यूरो रिसर्च एंड एनालिसिस विंग और मिलिट्री एजेंसी की संयुक्त टीम उससे पूछताछ कर रही है।