Bird Flu in India?

भारत के इस राज्य में कोरोना से पहले बर्ड फ्लू मचाएगा कोहराम? सरकारी पोल्ट्री फार्म में 1800 मुर्गियों की मौत

मुर्गी पालन केन्द्र में बर्ड फ्लू फैलने की वजह से, कम से कम 1,800 मुर्गियों की संक्रमण से मौत हो गई! Bird Flu in India?

Edited By :   Modified Date:  January 12, 2023 / 11:16 AM IST, Published Date : January 12, 2023/10:41 am IST

कोझिकोड: Bird Flu in India?  केरल के कोझिकोड जिले में एक सरकारी मुर्गी पालन केन्द्र में बर्ड फ्लू फैलने की वजह से, कम से कम 1,800 मुर्गियों की संक्रमण से मौत हो गई है। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बर्ड फ्लू के वायरस के एच5एन1 स्वरूप की मौजूदगी उस मुर्गी पालन केन्द्र की मुर्गियों में पाई गई जिसका संचालन जिला पंचायत करता है।

Read More: Global Investors Summit 2023: ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आज अंतिम दिन, सीएम बोले- 550 बिलियन डॉलर की इकोनॉमी बनेगा मध्यप्रदेश

Bird Flu in India? अधिकारी ने बताया कि केरल की पशुपालन मंत्री जे चिंचू रानी ने इस संबंध में केंद्र के दिशानिर्देशों और प्रोटोकॉल के अनुरूप रोकथाम के उपाय करने के निर्देश दिए हैं। सरकार की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि प्रारंभिक जांच में बर्ड फ्लू फैलने के संकेत हैं। नमूनों को सटीक जांच के लिए मध्य प्रदेश के भोपाल स्थित प्रयोगशाला में भेजा गया है।

Read More: SAGES Vacancy 2023: स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी और हिंदी मीडियम स्कूल में निकली बंपर भर्ती, 18 जनवरी तक है आवेदन के लिए समय

मुर्गी पालन केन्द्र में 5000 से अधिक मुर्गियां थीं और उनमें से अब तक संक्रमण के चलते 1800 मुर्गियों की मौत हो चुकी है। बयान के अनुसार, जिला अधिकारियों के तत्वावधान में विभिन्न सरकारी विभागों के समन्वय के साथ मुर्गियों को मारा जाएगा तथा बीमारी की रोकथाम के लिए अन्य प्रयास किए जाएंगे।

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक