BJD Candidates List 2024: BJD ने जारी की उम्मीदवारों की एक और लिस्ट, इन छह विधायकों का कटा टिकट, जानें पार्टी ने किन नए चेहरों को उतारा चुनावी मैदान में | BJD Candidates List 2024

BJD Candidates List 2024: BJD ने जारी की उम्मीदवारों की एक और लिस्ट, इन छह विधायकों का कटा टिकट, जानें पार्टी ने किन नए चेहरों को उतारा चुनावी मैदान में

BJD Candidates List 2024: BJD ने जारी की उम्मीदवारों की एक और लिस्ट, इन छह विधायकों का कटा टिकट

Edited By :   Modified Date:  April 22, 2024 / 03:49 PM IST, Published Date : April 22, 2024/3:48 pm IST

भुवनेश्वर: BJD Candidates List 2024 बीजू जनता दल (बीजद) के अध्यक्ष और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने विधानसभा चुनाव के लिए सोमवार को पार्टी के छह और उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की। पार्टी ने जिन छह सीट से उम्मीदवार घोषित किए हैं, उनमें से पांच सीट पर मौजूदा विधायकों को टिकट नहीं दिया गया। इसी के साथ बीजद ने अब तक 147 विधानसभा क्षेत्रों के लिए 141 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है।

Read More: Krishna Shroff Hot Pic: बला की खूबसूरत है जैकी श्रॉफ की लाडली, बोल्डनेस के आगे बी-टाउन की हसीनाएं भी है फेल

BJD Candidates List 2024 जिन पांच मौजूदा विधायकों को टिकट नहीं दिया गया, उनमें हिंडोल की सिमरन नायक, बालिकुडा-एरसामा के रघुनंदन दास, रघुनाथपल्ली के सुब्रत तराई, बारी की सुनंदा दास और बांगीरपोसी के सुदाम मरंडी शामिल हैं। बीजद ने पुरी जिले के काकटपुर विधानसभा क्षेत्र से तुषार कांति बेहरा को फिर से उम्मीदवार बनाया है। पटनायक ने दो मौजूदा विधायकों – सुदाम मरंडी और सुब्रत तराई की पत्नियों को बीजद टिकट की पेशकश की है। सुदाम की पत्नी रंजीता मरंडी को बांगीरपोसी से टिकट मिला है और सुब्रत की पत्नी अर्चना बेहरा को रथुनाथपाली से मैदान में उतारा गया है।

Read More: Aditi Mistry New Hot Photo : Aditi Mistry ने फ्लॉन्ट किया कर्वी फिगर, तस्वीरें देख फैंस भर रहे आहें 

बीजद ने ढेंकनाल के सांसद महेश साहू को हिंडोल विधानसभा क्षेत्र से, सरद प्रसन्ना जेना को बालिकुडा-एरसामा से और विश्वरंजन मलिक को बारी विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया है। विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 132 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है जबकि कांग्रेस ने 135 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो

 
Flowers