BJP cannot be trusted till agriculture law is actually repealed: TMC leader

जब तक कृषि कानून वास्तव में रद्द नहीं हो जाता तब तक भाजपा पर भरोसा नहीं किया जा सकता- टीएमसी नेता

BJP cannot be trusted till agriculture law is actually repealed: TMC leader कृषि कानून वास्तव में रद्द होने तक भाजपा पर भरोसा नहीं किया जा सकता : टीएमसी नेता

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : November 19, 2021/3:08 pm IST

पणजी, 19 नवंबर (भाषा) तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की नेता महुआ मोइत्रा ने तीन विवादास्पद कृषि कानूनों को वापस लिए जाने के केंद्र के फैसले का शुक्रवार को स्वागत किया लेकिन कहा कि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर तब तक भरोसा नहीं किया जा सकता जब तक कि वह संसद के आगामी सत्र में असल में इन विधेयकों को वापस नहीं ले लेती।

पढ़ें- ‘मोदी के अहंकार ने ले ली 700 किसानों की जान’ कृषि कानूनों की वापसी के ऐलान पर ओवैसी ने दिया बयान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार सुबह घोषणा की कि इस महीने के अंत में शुरू हो रहे संसद के सत्र में तीन कृषि कानूनों को वापस ले लिया जाएगा। यहां संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए टीएमसी से लोकसभा सदस्य ने कहा कि कोई भाजपा पर भरोसा नहीं करता क्योंकि, “वह कहते कुछ हैं और करते कुछ हैं।”

पढ़ें- अभी किसानों की आधी मांगें ही पूरी की गईं हैं, नए MSP कानून के लिए आंदोलन जारी रहेगा- हन्नन मोल्ला

मोइत्रा ने कहा, “कृषि कानूनों को वापस लेने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की घोषणा देश के किसानों की जीत है…लेकिन जब तक संसद में असल में कृषि कानून निरस्त नहीं कर दिए जाते, तब तक हम कुछ नहीं कह सकते।” उन्होंने याद किया कि कैसे भाजपा के मंत्री इन्हीं कानून का बचाव करते थे जब टीएमसी उन्हें वापस लेने को कहती थी।

पढ़ें- ‘मर्डर’ के दौरान इमरान हाशमी-मल्लिका के बीच हो गई थी एक भूल.. एक्ट्रेस ने कई सालों तक नहीं किया बात.. अब किया खुलासा 

मोइत्रा ने कहा कि सरकार को कानूनों को रद्द करने की घोषणा के लिए मजबूर करने के लिए किसानों को डेढ़ साल से अधिक समय तक सड़कों पर विरोध करना पड़ा। उन्होंने साथ ही कहा कि केंद्र सरकार ने यह घोषणा उत्तर प्रदेश में आगामी चुनाव खासकर पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 70 सीटों पर निगाह रखते हुए की है।

पढ़ें- ट्रॉयल रूम में कपड़े बदल रही थी महिला.. शीशे में ध्यान से देखा तो उड़ गए होश

 

 
Flowers