BJP doing 'gimmick' through Ram Mandir consecration ceremony

Mamata Banerjee on Ram Mandir : राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के जरिए ‘नौटंकी’ कर रही भाजपा, सीएम ममता बनर्जी ने दिया बड़ा बयान

Mamata Banerjee on Ram Mandir : लोकसभा चुनाव से पहले अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के जरिए ‘‘नौटंकी’’ कर रही है।

Edited By :   Modified Date:  January 9, 2024 / 03:35 PM IST, Published Date : January 9, 2024/3:34 pm IST

कोलकाता : Mamata Banerjee on Ram Mandir : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को आरोप लगाया कि भाजपा लोकसभा चुनाव से पहले अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के जरिए ‘‘नौटंकी’’ कर रही है। तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने कहा, ‘‘मैं ऐसे उत्सव का समर्थन नहीं करती हूं, जिसमें अन्य समुदायों को अलग रखा जाए।’’ दक्षिण 24 परगना जिले के जयनगर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए बनर्जी ने कहा कि वह जनता को धार्मिक आधार पर बांटने में विश्वास नहीं रखतीं।

यह भी पढ़ें : Ayodhya Ram Mandir: राम मंदिर नहीं बल्कि इस कुटी से शुरू होगा प्राण प्रतिष्ठा पूजन का शुभारंभ, जानिए क्या है खास? 

लोगों को धार्मिक आधार पर बांटने में विश्वास नहीं रखती

Mamata Banerjee on Ram Mandir : उन्होंने कहा, ‘‘मैं उन उत्सवों में विश्वास करती हूं जो सभी समुदायों के लोगों को साथ लेकर चलते हैं और एकता की बात करते हैं। भाजपा राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समारोह अदालत के निर्देश पर कर रही है, लेकिन नौटंकी के तौर पर यह लोकसभा चुनाव से पहले किया जा रहा है।’’ बनर्जी ने कहा, ‘‘मैं लोगों को धार्मिक आधार पर बांटने में विश्वास नहीं रखती।’’ अयोध्या में राम मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा समारोह 22 जनवरी को होगा, जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और 6,000 से अधिक लोगों के शामिल होने की उम्मीद है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers