भाजपा को कर्नाटक में मुंहतोड़ जवाब मिला, राजस्थान में भी मिलेगा: कांग्रेस |

भाजपा को कर्नाटक में मुंहतोड़ जवाब मिला, राजस्थान में भी मिलेगा: कांग्रेस

भाजपा को कर्नाटक में मुंहतोड़ जवाब मिला, राजस्थान में भी मिलेगा: कांग्रेस

:   Modified Date:  May 31, 2023 / 08:20 PM IST, Published Date : May 31, 2023/8:20 pm IST

नयी दिल्ली, 31 मई (भाषा) कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा अजमेर की जनसभा में किए गए प्रहार पर पलटवार करते हुए बुधवार को कहा कि हाल ही में कर्नाटक विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को मुंहतोड़ जवाब मिला था और आगे राजस्थान में भी मिलेगा।

पार्टी के मीडिया विभाग के प्रमुख पवन खेड़ा ने यह आरोप भी लगाया कि प्रधानमंत्री ने कर्नाटक में भी पुरानी सरकारों को कोसने के ‘टूलकिट’ का इस्तेमाल किया था और फिर से उसी का इस्तेमाल कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने बुधवार को कांग्रेस पर तीखा प्रहार करते हुए कहा कि कांग्रेस ने 50 साल पहले इस देश को गरीबी हटाने की गारंटी दी थी जो गरीबों के साथ कांग्रेस द्वारा किया गया सबसे बड़ा विश्वासघात है।

उन्होंने अजमेर में आयोजित जनसभा में यह भी कहा कि कांग्रेस की नीति ‘गरीबों को भरमाओ, गरीबों को तरसाओ’ की रही है।

खेड़ा ने एक वीडियो जारी कर पलटवार करते हुए कहा, ‘‘जो प्रधानमंत्री 80 करोड़ लोगों को मुफ्त में अनाज देना गौरव समझते हों, हम उसकी टिप्पणी को गंभीरता से कैसे लें। जिस विश्व बैंक से वह प्रमाणपत्र लेने के लिए लालायित रहते हैं उसी ने कहा था कि मनमोहन सिंह की सरकार ने 27 करोड़ लोगों को गरीबी रेखा से बाहर निकाला। वर्ष 2014 के बाद वो 27 करोड़ लोग तो फिर से गरीबी रेखा के नीचे चले ही गए, 14 करोड़ और लोग भी गरीबी रेखा के नीचे चले गए।’’

उन्होंने दावा किया, ‘‘देश की अर्थव्यवस्था चौपट है और प्रधानमंत्री पुरानी सरकारों को कोसने का टूलकिट इस्तेमाल कर रहे हैं। इस टूलकिट का इस्तेमाल उन्होंने कर्नाटक में किया, वहां जनता ने जवाब दिया। अब राजस्थान में मुंहतोड़ जवाब मिलेगा।’’ राजस्थान में इस साल नवंबर-दिसंबर में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित है।

भाषा हक

हक संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers