भाजपा नेता राकेश पंडिता की गोली मारकर हत्या, लश्कर-ए-तैयबा ने ली जिम्मेदारी | BJP leader Rakesh Pandita shot dead, 3 terrorists absconding after this incident of Pulwama

भाजपा नेता राकेश पंडिता की गोली मारकर हत्या, लश्कर-ए-तैयबा ने ली जिम्मेदारी

भाजपा नेता राकेश पंडिता की गोली मारकर हत्या, लश्कर-ए-तैयबा ने ली जिम्मेदारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : June 3, 2021/1:12 am IST

श्रीनगर। पुलवामा जिला भाजपा इकाई के सचिव राकेश पंडिता की आतंकियों ने हत्या कर दी है। आतंकी हमले में एक महिला आसिफा मुश्ताक भी जख्मी हो गई हैं। जानकारी के अनुसार, बुधवार रात को दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिला के त्राल स्थित अपने निवास स्थान पर भाजपा पुलवामा जिला की इकाई के सचिव राकेश पंडिता अपने घर से बाहर टहल रहे थे कि अचानक उन पर कुछ आतंकियों ने हमला कर उन पर फायरिंग करना शुरू कर दी। इस हमले के तुरंत बाद आतंकवादी इस नापाक घटना को अंजाम देकर वहां से फरार हो गए।

पढ़ें- केंद्र सरकार के 7 साल पूरे होने पर कांग्रेस करेगी प्रेस कॉन्फ्रेंस, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम राजीव भवन में दोपहर 12 बजे करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

फायरिंग की आवाज सुनते ही आसपास के लोग घटनास्थल पर पहुंच गए और घायल अवस्था में जमीन पर पड़े राकेश पंडिता को उठाकर अस्पताल ले गए जहां डाक्टरोें ने उन्हें मृत लाया घोषित किया। इस घटना के तुरंत बाद पुलिस और सुरक्षाबलों ने आतंकियों की धरपकड़ के लिए तलाशी अभियान छेड़ दिया है।आतंकियों की फायरिंग में राकेश पंडिता के पड़ोसी मुश्ताक अहमद की बेटी आसिफा मुश्ताक भी घायल हाे गई है। उन्हें त्राल के उपजिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया है जहां उनका उपचार जारी है।

पढ़ें- BJP नेताओं की मुलाकात, आम मुलाकात है या कुछ बात है …

कश्मीर जोन पुलिस ने भी इंटरनेट मीडिया पर जानकारी दी कि त्राल के म्यूनिस्पिल काउंसलर राकेश पंडिता को सुरक्षा के लिए दो पीएसओ और श्रीनगर शहर में एक सुरक्षित जगह पर होटल में रहने के पुख्ता बंदोबस्त किए गए थे। बावजूद इसके राकेश पंडिता पीएसओ को लिए बिना ही त्राल चले गए। घटनाक्रम वाली जगह को चारों ओर से घेर लिया गया है।

पढ़ें- राजधानी में गंभीर हादसा, पेड़ से टकराकर कार के उड़े…

क्षेत्र में आतंकियों की धरपकड़ के लिए सघन्न तलाशी अभियान जारी है। इसी बीच कश्मीर के आइजीपी के विजय कुमार ने बताया कि तीन अज्ञात आतंकियों ने त्रालय के म्यूनिस्पिल काउंसलर राकेश पंडिता सोमनाथ की बुधवार रात को हत्या कर दी है। अस्पताल में इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया है।

पढ़ें- नक्सली कमांडर सोबराय गिरफ्तार, कम्युनिकेशन विंग का …

बीते एक वर्ष के दौरान घाटी में एक दर्जन के करीब भाजपा कार्यकर्ता विभिन्न आतंकी हमलों में शहीद हो चुके हैं। 8 जुलाई 2020 को बांडीपोर में आतंकियों ने भाजपा नेता वसीम बारी को उनके पिता बशीर अहमद और भाई उमर सुल्तान संग उनके घर में ही शहीद किया था। वसीम के पिता और भाई भी भाजपा के कार्यकर्ता थे। इसके लगभग एक माह बाद 9 अगस्त 2020 को ओमपोरा बड़गाम में भाजपा नेता अब्दुल हमीद नजार आतंकी हमले में शहीद हुए।