BJP released 8th list of candidates, Sunny Deol's ticket canceled

BJP Candidate 8th List : भाजपा ने जारी की प्रत्याशियों की एक और सूची, इन सीटों के लिए नामों की हुई घोषणा, देखें लिस्ट

भाजपा ने जारी की प्रत्याशियों की एक और सूचीः BJP released 8th list of candidates, Sunny Deol's ticket canceled

Edited By :   Modified Date:  March 30, 2024 / 09:19 PM IST, Published Date : March 30, 2024/8:49 pm IST

नई दिल्लीः BJP Candidate 8th List  भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की आठवीं लिस्ट जारी कर दी है। पार्टी ने इस बार 9 सीटों के लिए नामों का ऐलान किया है। जिन सीटों के लिए नामों का ऐलान हुआ है, उनमें ओडिशा की तीन, पंजाब की 6 सीट शामिल है।

Read More : Today News Live Update 30 March 2024 : भाजपा ने जारी की प्रत्याशियों की 8वीं सूची, जानें कौन कहां से लड़ेंगे चुनाव 

BJP Candidate 8th List  जारी सूची के मुताबिक भाजपा ने गुरदासपुर लोकसभा सीट से सांसद सनी देओल का टिकट काट दिया है। उनकी जगह पर दिनेश सिंह ‘बब्बू’ को मौका दिया गया है। वहीं अमृतसर से तरणजीत सिंह संधू को टिकट दी गई है। पटियाला लोकसभा सीट से कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी परनीत कौर पर भरोसा जताया है।

Read More : Lok Sabha Chunav 2024 : एमपी की इन 6 सीटों पर 88 उम्मीदवार लड़ेंगे चुनाव, इतने प्रत्याशियों ने लिए अपने नामांकन वापस, देखें पूरी सूची 

इसके अलावा फरीदकोट सीट से हंसराज हंस को चुनावी मैदान में उतारा है। हंसराज हंस मौजूदा समय में उत्तर पश्चिम दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से सांसद हैं। साथ ही लुधियाना से रवनीत सिंह बिट्टू, जालंधर से सुशील कुमार रिंकू पर बीजेपी ने दांव लगाया है।

Read More : BJP के गढ़ में कांग्रेस ने लगाई सेंध! शहर की मेयर दिग्गज भाजपा नेत्री के साथ कांग्रेस में शामिल 

पश्चिम बंगाल की दो सीटों के नामों का ऐलान

भाजपा की ओर से जारी आदेश के मुताबिक झारग्राम सीट से डॉ. प्रणत टुडू और बीरभूमि से देबाशीष धर को मौका दिया गया है। देबाशीष धर पूर्व में भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी रह चुके हैं।

Read More : Today News Live Update 30 March 2024 : भाजपा ने जारी की प्रत्याशियों की 8वीं सूची, जानें कौन कहां से लड़ेंगे चुनाव

ओडिशा में इन लोगों की मिला मौका

बता दें कि बीजेपी ने ओडिशा के जाजपुर से डॉ रविन्द्र नारायण बेहरा, कंधमाल से सुकांत कुमार पाणिग्रही और कटक से भर्तृहरि महताब को प्रत्याशी घोषित किया है।

 

 
Flowers