भाजपा ने अंतरिम बजट को समावेशी और कांग्रेस ने दिशाहीन बताया |

भाजपा ने अंतरिम बजट को समावेशी और कांग्रेस ने दिशाहीन बताया

भाजपा ने अंतरिम बजट को समावेशी और कांग्रेस ने दिशाहीन बताया

:   Modified Date:  February 8, 2024 / 06:57 PM IST, Published Date : February 8, 2024/6:57 pm IST

जयपुर, आठ फरवरी (भाषा) राजस्थान विधानसभा में वित्त मंत्री दीया कुमारी द्वारा बृहस्पतिवार को पेश अंतरिम बजट (लेखानुदान) को सत्तारूढ़ भाजपा ने समावेशी तो कांग्रेस ने दिशाहीन और विजन विहीन बताया है।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सी पी जोशी ने कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गारंटी और राजस्थान की जनता के सपनों को साकार करने वाला बजट है। इस समावेशी बजट में समाज के हर वर्ग का ध्यान रखा गया है।

शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने लेखानुदान (बजट) को गांव, गरीब, महिला सुरक्षा, किसान और युवाओं के कल्याण को समर्पित बताते हुए कहा है कि इससे प्रदेश में विकास नई दिशा मिलेगी और सभी क्षेत्रों में प्रगति के नए आयाम स्थापित होंगे।

ऊर्जा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) हीरालाल नागर ने कहा कि लेखानुदान (बजट) प्रदेश के नवनिर्माण को लेकर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के कुशल नेतृत्व में राज्य सरकार के विजन एवं इच्छाशक्ति को दर्शाता है।

वहीं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने इसे निराशाजनक बताया।

उन्होंने एक्स पर लिखा ‘‘राजस्थान की भाजपा सरकार द्वारा पेश किया किया लेखानुदान बजट 2024-25 दिशाहीन, विजनविहीन और प्रदेश की आठ करोड़ जनता के लिए घोर निराशाजनक है।’’

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव एवं पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने प्रदेश की भाजपा सरकार द्वारा विधानसभा में प्रस्तुत लेखानुदान बजट भाषण पर प्रतिक्रिया देते हुए इसे जनाकांक्षाओं के विपरीत भ्रामक बजट की संज्ञा दी है।

कांग्रेस विधायक हरीश चौधरी ने कहा कि इस बजट में राजस्थान के लिये कुछ भी नहीं है.. राजस्थान की सम्रगता के लिये कुछ भी नहीं है।

पूर्व विधायक संयम लोढ़ा ने कहा कि बजट पूरी तरह दिशाहीन और पिछली सरकार की बुराई करने का दस्तावेज बनकर रह गया है।

भाषा कुंज पृथ्वी रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)