BJP to give tickets to 50 Patidars in Gujarat vs polls: Community leaders

विधानसभा चुनाव में 50 पाटीदारों को बीजेपी दे सकती है टिकट, समुदाय प्रमुख नेता का दावा

पटेल या पाटीदार मतदाता 50 सीटों पर बहुमत में हैं, जबकि बहुमत नहीं होने के बावजूद वे 25 सीटों पर निर्णायक स्थिति में हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : August 1, 2022/10:26 pm IST

अहमदाबाद। पाटीदारों के एक प्रमुख नेता ने सोमवार को मांग की कि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) इस साल के अंत में होने वाले गुजरात विधानसभा चुनावों में समुदाय के लोगों को कम से कम 50 टिकट दे। जामनगर में सिदसर उमिया धाम ट्रस्ट के अध्यक्ष जयराम पटेल ने कहा कि पटेल या पाटीदार मतदाता 50 सीटों पर बहुमत में हैं, जबकि बहुमत नहीं होने के बावजूद वे 25 सीटों पर निर्णायक स्थिति में हैं।

ये भी पढ़ेंः JSSC 2022 : लैब असिस्टेंट बनने का शानदार मौका, ये लोग कर सकेंगे अप्लाई, देखें आवेदन प्रक्रिया की डिटेल्स

पटेल ने अहमदाबाद में संवाददाताओं से कहा, ‘‘इसलिए पाटीदारों को लगता है कि भाजपा को आगामी चुनावों में समुदाय से कम से कम 50 उम्मीदवार बनाने चाहिए। यह हमारी मांग है और सभी को ऐसा करने का अधिकार है। आखिरकार, वह पार्टी है जो हमारी मांग पर अंतिम फैसला करेगी।’’

ये भी पढ़ेंः  अगले महीने बंद हो जाएगा फेसबुक? यहां के राष्ट्रीय सामंजस्य और एकता आयोग ने दी चेतावनी, कहा- नहीं सुधरे तो…

पटेल ने हालांकि कहा कि उन्हें विश्वास है कि भाजपा समुदाय के लिए 50 सीटों की मांग का सम्मान करेगी क्योंकि उसने 2017 के चुनावों में भी उतनी ही सीटें दी थीं, जबकि कांग्रेस के लिए यह आंकड़ा 35 था।

पटेल ने कहा, ‘‘पाटीदार आरक्षण आंदोलन के कारण, भाजपा द्वारा मैदान में उतारे गए 50 में से 35 पाटीदार जीते थे। आमतौर पर, यह औसत 40 रहा है। हम यह भी चाहते हैं कि पार्टी राजकोट पश्चिम सीट पर एक पाटीदार को मैदान में उतारे, जहां पाटीदार मतदाता बहुमत में हैं।’’ राजकोट पश्चिम सीट वर्तमान में पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपानी के पास है, जो एक जैन हैं। हालांकि, उन्होंने कहा कि अगर रूपानी को फिर से मैदान में उतारा जाता है तो समुदाय कोई आपत्ति नहीं करेगा।

और भी है बड़ी खबरें…