Facebook shut down next month? Kenya Warns to Meta

अगले महीने बंद हो जाएगा फेसबुक? यहां के राष्ट्रीय सामंजस्य और एकता आयोग ने दी चेतावनी, कहा- नहीं सुधरे तो…

अगले महीने बंद हो जाएगा फेसबुक? यहां के राष्ट्रीय सामंजस्य और एकता आयोग ने दी चेतावनी! Facebook shut down next month? Kenya Warns to Meta

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : August 1, 2022/2:14 pm IST

नई दिल्लीः Facebook shut down next month भारत सहित दुनिया के कई देशों में सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक को निजता के अधिकार का उल्लंघन का आरोप झेलना पड़ रहा है। कई देशों ने कंपनी पर यूजर्स का डेट चुराकर बेचने का आरोप भी लगाया है। हालांकि कंपनी ने इन आरोपों पर संज्ञान लिया और कारर्वाई भी की। इसी कड़ी में केन्या के राष्ट्रीय सामंजस्य और एकता आयोग ने फेसबुक को खुली चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर एक महीने में सुधार नहीं किया तो बैन कर दिया जाएगा।

Read More: फिल्म लाल सिंह चड्ढा के बहिष्कार को लेकर आमिर खान का बड़ा बयान, कही ये बात

Facebook shut down next month मिली जानकारी के अनुसार केन्या में अगले महीने चुनाव होना है, जिसके प्रचार के लिए अभद्र और आपत्तिजनक चीजें फेसबुक पर शेयर की जा रही है। मामले में राष्ट्रीय सामंजस्य और एकता आयोग ने संज्ञान लेते हुए फेसबुक को चेतावनी दी है और कहा है कि अगले 7 दिनों के भीतर अगर ऐसी चीजों को नहीं हटाया गया तो अगले महीने से बैन लगा दिया जाएगा।

Read More: ‘पिता ने बनाया हवस का शिकार…पैसे लेकर कर दिया निकाह…शौहर ने छोड़ा तो फिर…’ पीड़िता ने बयां किया आपबीती

इधर फेसबुक की मूल कंपनी मेटा ने इस मामले में सफाई दी है। उसने कहा कि पिछले सप्ताह से वह देश के चुनाव अधिकारियों और देश में विश्वसनीय भागीदारों के साथ मिलकर काम कर रही है। ताकि एक समर्पित टीम की मदद से देश के 2022 के चुनाव की तैयारी की जा सके और गलत विज्ञापनों को हटाया जा सके।

Read More: फुलवारी आतंकवादी केस के चलते NIA ने दी थी दबिश, पूछताछ के बाद छोड़ा