22 जनवरी के बाद अयोध्या में राम मंदिर जाने के इच्छुक लोगों की मदद करेंगे भाजपा कार्यकर्ता |

22 जनवरी के बाद अयोध्या में राम मंदिर जाने के इच्छुक लोगों की मदद करेंगे भाजपा कार्यकर्ता

22 जनवरी के बाद अयोध्या में राम मंदिर जाने के इच्छुक लोगों की मदद करेंगे भाजपा कार्यकर्ता

:   Modified Date:  January 2, 2024 / 08:47 PM IST, Published Date : January 2, 2024/8:47 pm IST

नयी दिल्ली, दो जनवरी (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ता 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद देश के विभिन्न हिस्सों से अयोध्या में राम मंदिर जाने के इच्छुक श्रद्धालुओं की मदद करेंगे।

पार्टी प्रमुख जे पी नड्डा की अध्यक्षता में भाजपा के शीर्ष नेताओं की बैठक में इस सिलसिले में निर्णय लिया गया।

भाजपा सूत्रों ने बताया कि बैठक में अप्रैल-मई में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी की तैयारियों और रणनीति पर भी चर्चा की गई।

बैठक में पार्टी महासचिव सुनील बंसल, केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव, अश्विनी वैष्णव और मनसुख मंडाविया और असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा मौजूद थे।

राज्य के नेताओं और कुछ सांसदों ने भी यहां भाजपा कार्यालय में दिनभर चली बैठक में हिस्सा लिया।

बैठक के बाद भाजपा के एक नेता ने कहा, ”22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद पार्टी कार्यकर्ता 25 जनवरी से 25 मार्च तक अयोध्या में राम मंदिर जाने के इच्छुक श्रद्धालुओं की सहायता करेंगे।’

उन्होंने कहा, ‘भाजपा कार्यकर्ता राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह से जुड़े हर कार्यक्रम में भाग लेंगे।’

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और उससे जुड़े संगठनों के स्वयंसेवकों ने सोमवार को 15 दिवसीय राष्ट्रव्यापी जनसंपर्क कार्यक्रम शुरू किया। इसके मद्देनजर लोगों को अपने पड़ोस के मंदिरों में पूजा के माध्यम से अयोध्या में राम मंदिर में अभिषेक समारोह में शामिल होने के लिए प्रेरित किया जा रहा है ताकि 22 जनवरी को अयोध्या में भारी भीड़ न जुट जाए।

22 जनवरी को होने वाले समारोह के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और देश भर के हजारों संतों को आमंत्रित किया गया है। राम मंदिर ट्रस्ट ने विभिन्न विपक्षी दलों के शीर्ष नेताओं को भी निमंत्रण दिया है।

एक अन्य भाजपा नेता ने कहा, ”भाजपा नेतृत्व ने स्पष्ट संदेश दिया है कि सभी बूथ के कार्यकर्ताओं को उन लोगों को सभी आवश्यक सहायता प्रदान करनी चाहिए जो राम मंदिर जाना चाहते हैं।’

पार्टी के एक सूत्र ने बताया कि उत्तर प्रदेश और पड़ोसी राज्यों की भाजपा इकाइयों को समारोह के बाद अयोध्या में राम मंदिर जाने वाले लोगों के लिए उचित व्यवस्था सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी की तैयारियों की भी समीक्षा की गई और भावी रणनीति पर भी मंथन किया गया।

भाजपा के एक सूत्र ने बताया कि पार्टी ने लोकसभा चुनाव से पहले नए सदस्यों के पार्टी में शामिल होने की समीक्षा के लिए हाल ही में वरिष्ठ नेताओं की एक समिति गठित की है।

उन्होंने कहा, ”समिति द्वारा जांच किए जाने के बाद ही भाजपा नए सदस्यों को शामिल करने पर विचार करेगी।

भाषा ब्रजेन्द्र माधव नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)