भाजपा युवा इकाई के सदस्य की हत्या : हिंदू कार्यकर्ता भाजपा नेताओं पर भड़के |

भाजपा युवा इकाई के सदस्य की हत्या : हिंदू कार्यकर्ता भाजपा नेताओं पर भड़के

भाजपा युवा इकाई के सदस्य की हत्या : हिंदू कार्यकर्ता भाजपा नेताओं पर भड़के

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : July 27, 2022/7:28 pm IST

मंगलुरु (कर्नाटक), 27 जुलाई (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की युवा इकाई के सदस्य प्रवीण नेत्तर की बेल्लारे में हुई हत्या के खिलाफ दक्षिण कन्नड जिले में बुधवार को विरोध प्रदर्शन कर रहे हिंदुवादी संगठन के कार्यकर्ता मौके पर पहुंचे भाजपा नेताओं पर भड़क गए।

मृतक के परिजनों से मिलने गए कर्नाटक प्रदेश भाजपा अध्यक्ष एवं स्थानीय सांसद नलिन कुमार कटील की कार को कार्यकर्ताओं ने रोक लिया। कार्यकर्ताओं ने उनकी कार को घेर लिया और यहां तक कि कुछ ने वाहन के पहियों से हवा निकालने और उसे पलटने की भी कोशिश की। मामले में न्याय की मांग कर रहे कार्यकर्ताओं की पुलिस के साथ भी बहस हुई।

नलिन कुमार कटील, दक्षिण कन्नड जिले के प्रभारी मंत्री सुनील कुमार, पुत्तुर से विधायक संजीवा मत्तनदूर और अन्य भाजपा नेता नेत्तर के परिवार से मिलने और संवेदना व्यक्त करने पहुंचे थे। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने अपने गुस्से का इजहार करने के लिए भाजपा नेताओं के खिलाफ नारेबाजी की।

जब युवा नेता के शव को अस्पताल से उनके घर ले जाया जा रहा था तक इस दौरान जुलूस में सैकड़ों की संख्या में लोग शामिल हुए।

कुछ दक्षिणपंथी संगठनों ने आरोप लगाया है कि पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) इस हत्याकांड में शामिल है।

पुलिस ने दक्षिण कन्नड और उडुपी में कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए सुरक्षा बढ़ा दी है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि जांच टीमों को कोडागू और हासन एवं पड़ोसी राज्य केरल भेजा गया है।

उन्होंने बताया कि तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए दक्षिण कन्नड जिले के सुल्लिया, पुत्तुर और कडबा तालुका में कर्फ्यू लगाने का आदेश जारी किया गया है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि पांच संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

गौरतलब है कि प्रवीण नेत्तर भाजपा युवा जिला मोर्चा समिति के सदस्य थे। उनकी हत्या मंगलवार रात को मोटरसाइकिल पर आए तीन लोगों ने बेल्लारे स्थित उनकी दुकान के सामने ही कर दी थी।

पुलिस ने बताया कि दक्षिण कन्नड जिले के बेल्लारे निवासी नेत्ता की उस समय हत्या की गई, जब वह दुकान बंद करके घर जा रहे थे।

भाषा धीरज अमित

अमित

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers