भाजपा के ओबीसी मोर्चा की केवड़िया में तीन दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू |

भाजपा के ओबीसी मोर्चा की केवड़िया में तीन दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू

भाजपा के ओबीसी मोर्चा की केवड़िया में तीन दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : December 3, 2021/2:20 pm IST

अहमदाबाद, तीन दिसंबर (भाषा) भारतीय जनता पार्टी का ओबीसी मोर्चा शुक्रवार को गुजरात में नर्मदा जिले के केवड़िया में शुरू तीन दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी समिति की बैठक में पांच राज्यों में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए अपनी भूमिका और रणनीति पर चर्चा करेगा। पार्टी के एक पदाधिकारी ने यह जानकारी दी।

ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के. लक्ष्मण ने बताया कि पंजाब, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में आगामी चुनावों के लिए रणनीति बनाने के अलावा ओबीसी मोर्चा दिसंबर 2022 में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए गुजरात में अपने कार्यक्रमों पर भी चर्चा करेगा।

गांधीनगर में पत्रकारों से बातचीत में लक्ष्मण ने कहा, ‘‘हमारी राष्ट्रीय कार्यकारिणी समिति की बैठक तीन, चार और पांच दिसंबर को केवड़िया में होगी। आगामी चुनावों के लिए मोर्चा की भूमिका और रणनीति पर विस्तार से चर्चा करने के अलावा बैठक में एक राजनीतिक प्रस्ताव भी पारित किया जाएगा।’’

तेलंगाना से भाजपा के वरिष्ठ नेता ने बताया कि आगामी दिनों में ओबीसी मोर्चा मोदी सरकार की गरीब समर्थक और पिछड़ा वर्ग समर्थित योजनाओं के बारे में जागरूकता फैलाकर भाजपा के साथ पिछड़े वर्ग को जोड़ने के लिए देशव्यापी अभियान शुरू करेगा।

उन्होंने दावा किया, ‘‘सपा, राजद और वाम जैसी क्षेत्रीय दल सोचते हैं कि वे पिछड़े वर्गों के ‘ठेकेदार’ हैं लेकिन केंद्र की भाजपा सरकार ने केंद्रीय शैक्षणिक संस्थानों में ओबीसी के लिए 27 प्रतिशत आरक्षण का पूर्ण क्रियान्वयन सुनिश्चित किया। आजादी के 75 वर्षों में पहली बार यह हुआ।’’

भाजपा नेता ने कहा कि पार्टी का मानना है कि ‘‘क्रीमी लेयर’’ से ताल्लुक रखने वाले ओबीसी को आरक्षण का लाभ नहीं दिया जाना चाहिए और केवल गरीब तथा वंचितों को ही इसका फायदा मिलना चाहिए।

भाषा गोला शाहिद

शाहिद

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers