सोनिया गांधी से बीजेपी के सवाल, जब शाहीन बाग में बच्चों को प्रधानमंत्री के खिलाफ हिंसा के लिए उकसाया जा रहा था, आप खामोश क्यों थी? | BJP's question to Sonia Gandhi, why were you silent when children were being instigated for violence against the Prime Minister in Shaheen Bagh?

सोनिया गांधी से बीजेपी के सवाल, जब शाहीन बाग में बच्चों को प्रधानमंत्री के खिलाफ हिंसा के लिए उकसाया जा रहा था, आप खामोश क्यों थी?

सोनिया गांधी से बीजेपी के सवाल, जब शाहीन बाग में बच्चों को प्रधानमंत्री के खिलाफ हिंसा के लिए उकसाया जा रहा था, आप खामोश क्यों थी?

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : February 28, 2020/10:32 am IST

नई दिल्ली। सोनिया गांधी और अन्य कांग्रेस नेताओं द्वारा दिल्ली हिंसा को लेकर दिए गए बयानों के बाद बीजेपी ने भी शुक्रवार को कांग्रेस को आड़े हांथो लिया। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा, ‘दिल्ली में शांति चाहिए और कांग्रेस राजधर्म के नाम पर देश में उत्तेजना फैलाने की कोशिश कर रही है।’ कानून मंत्री ने कहा कि मैंने राहुल गांधी पर बोलना कम कर दिया है आप समझते ही हैं, क्योंकि उनको जवाब देने में कई बार मर्यादा की सीमा लांघने की मजबूरी आ जाती है, जिस तरह का उनका आजकल का स्तर हो गया है।

ये भी पढ़ें:सोनिया गांधी हमें न सिखाएं राजधर्म, आपने ही दिया था आर-पार की लड़ाई का बयान: रविशंकर प्रसाद

रविशंकर प्रसाद ने कहा, ‘यह समय शांति के लिए हाथ बढ़ाने का समय है। यह समय उत्तेजना फैलाने का नहीं है लेकिन कांग्रेस पार्टी का स्वर जो दिसंबर में आर-पार का था वही स्वर आज भी है, इसका कारण यह है कि कांग्रेस अपनी हार नहीं भूल पा रही है।’ उन्होंने कहा, सोनिया जी मुझे आपसे एक बात पूछनी है कि जब शाहीन बाग में बच्चों को प्रधानमंत्री के खिलाफ हिंसा के लिए उकसाया जा रहा था, तब भी आप खामोश थीं, क्या आपकी पार्टी ने यह भी कहने की जरूरत नहीं समझी कि हम इसका समर्थन नहीं करते हैं?’

ये भी पढ़ें: दिल्ली दंगा में भीम आर्मी कनेक्शन, समर्थकों ने किया था पहला पथराव…..

बता दें गुरुवार को सोनिया गांधी ने गृहमंत्री अमित शाह के इस्तीफे की मांग की थी, सोनिया ने सीडब्लयूसी के बयान को पढ़कर सुनाया जिसमें कहा गया, “स्थिति की समीक्षा करने के बाद, सीडब्ल्यूसी का ढृढ़ मत है कि दिल्ली में जो कुछ हुआ है, वह कर्तव्य की एक बड़ी विफलता है, जिसके लिए पूरी जिम्मेदारी केंद्र सरकार, विशेष रूप से गृह मंत्री को वहन करनी चाहिए और गृह मंत्री को इस्तीफा देने के लिए कहना चाहिए।”

ये भी पढ़ें: अल्पसंख्यक मंत्री का ऐलान, मुस्लिमों को शिक्षा में 5 प्रतिशत आरक्षण…