अल्पसंख्यक मंत्री का ऐलान, मुस्लिमों को शिक्षा में 5 प्रतिशत आरक्षण देगी सरकार | Maharastra Uddhav Thackeray Government will provide 5 Percent Reservation to muslims in Education

अल्पसंख्यक मंत्री का ऐलान, मुस्लिमों को शिक्षा में 5 प्रतिशत आरक्षण देगी सरकार

अल्पसंख्यक मंत्री का ऐलान, मुस्लिमों को शिक्षा में 5 प्रतिशत आरक्षण देगी सरकार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : February 28, 2020/9:44 am IST

मुंबई: महाराष्ट्र सरकार के अल्पसंख्यक मंत्री नवाब मलिक नवाब मलिक ने शुक्रवार को बड़ा ऐलान किया है। नवाब मलिक ने कहा है कि महाराष्ट्र विकास अघाड़ी सरकार मुस्लिमों को शिक्षा में 5 प्रतिशत आरक्षण देगी। मुस्लिमों को आरक्षरण देने के लिए सरकार विधानसभा में प्रस्ताव लाएगी। नवाब मलिक ने कहा कि पिछली देवेंद्र फड़णवीस की सरकार ने शिक्षा में मुस्लिमों को पांच फीसदी आरक्षण नहीं दिया था। लेकिन उद्धव ठाकरे सरकार जल्द ही विधानसभा में प्रस्ताव पास कर मुस्लिमों को शिक्षा में आरक्षण देगी।

Read More: शाहरुख खान की सास पर लगा ये बड़ा आरोप, भरना पड़ेगा 3 करोड़ का जुर्माना, जानिए पूरा मामला

नवाब मलिक ने बताया कि महाराष्ट्र सरकार बजट सत्र के अंतिम दौर में मुस्लिमों को शिक्षा में 5 प्रतिशत आरक्षण देने का प्रस्ताव सदन में पेश करेगी। प्रस्ताव पर चर्चा के बाद इसे पास किया जाएगा और मुस्लिमों को शिक्षा में पांच फीसदी आरक्षण दे दिया जाएगा। मंत्री ने कहा कि नौकरी में आरक्षण को लेकर कानूनी सलाह ली जा रही है और जल्द ही उस पर फैसला लिया जाएगा।

Read More: आधी रात चोरी करने घुसा था बंगले में, सुबह सोफे में मिला सोते हुए, मालिक ने छड़ी मारकर जगाया

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में 2014 में हुए विधानसभा चुनाव से पहले तत्कालीन कांग्रेस एनसीपी की सरकार ने भी मुस्लिमों को शिक्षा में पांच प्रतिशत आरक्षण देने के आरक्षण की व्यवस्था की थी और इस संबंध में अध्यादेश भी जारी किया था। वहीं, दूसरी ओर एनसीपी नेता शरद पवार भी कई बार अपने संबोधन के दौरान मुस्लिमों को आरक्षण देने की बात का जिक्र कर चुके हैं।

Read More: पाक में कोरोना वायरस का डर ऐसा कि हाथ न मिलाने की दी हिदायत, स्कूलों को किया बंद

 
Flowers