Bombay High Court directs CBI to complete investigation in Nirav Modi

बॉम्बे हाईकोर्ट का सीबीआई को निर्देश, नीरव मोदी मामले में जल्द पूरी करें जांच

CBI should complete investigation in Nirav Modi case soon : बॉम्बे हाई कोर्ट ने पंजाब नेशनल बैंक फ्रॉड मामले में आरोपी नीरव मोदी के साले मयंक मेहता के

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : July 26, 2022/4:28 am IST

नई दिल्ली : CBI should complete investigation in Nirav Modi case soon : बॉम्बे हाई कोर्ट ने पंजाब नेशनल बैंक फ्रॉड मामले में आरोपी नीरव मोदी के साले मयंक मेहता के खिलाफ जांच करने के निर्देश दिए है। महीने की शुरुआत में स्पेशल कोर्ट ने मेहता को हॉन्ग-कॉन्ग जाने की इजाजत दे दी थी। सीबीआई ने इस आदेश का हाई कोर्ट में विरोध किया।

यह भी पढ़े : निधन के एक दिन पहले दीपेश ने को-एक्ट्रेस से कही थी ये बात, चारु मलिक ने भावुक पोस्ट लिखकर कहा ये… 

मयंक मेहता ने कठोर कार्रवाई से मांगी सुरक्षा

CBI should complete investigation in Nirav Modi case soon :  सोमवार को जस्टिस रेवती मोहिते और जस्टिस शर्मीला देशमुख की डिविजन बेंच मेहता की याचिका पर सुनवाई कर रही थी। मेहता ने कोर्ट से अपील की थी कि जिस तरह से ईडी के लिए गवाह बनने पर उन्हें माफ कर दिया गया था उसी तरह इस बार भी माफ कर दिया जाए और सीबीआई जांच ना की जाए। मेहता ने जांच पूरी होने तक कठोर कार्रवाई से सुरक्षा भी मांगी थी।

यह भी पढ़े : Partha Chatterjee and Arpita Case: 100 करोड़ से ज्यादा की रिकवरी अभी भी बाकी, ED के वकील ने कोर्ट में कहा- ये सीरियस स्कैम है 

वकील ने कहा सीबीआई की तरफ से नहीं मिला जवाब

CBI should complete investigation in Nirav Modi case soon :  मेहता के वकील अमित देसाई ने कहा कि, उन्होंने सीबीआई अधिकारियों को कई बार पत्र लिखकर कहा है कि जांच शुरू की जाए लेकिन उधर से कोई जवाब नहीं मिला है। इसके बाद हमने सीबीआई अधिकारी को फोन करके कहा कि उन्हें तारीख बता दी जाए कि वह कब पूछताछ के लिए पेश हों लेकिन इसपर भी कोई जवाब नहीं दिया गया।

यह भी पढ़े : FD Interest rates: अपनी Savings को यहां करें निवेश, ब्याज मिलेगा आपकी सोंच से दोगुना 

मेहता ने कहा कि वह इस बात का इंतजार कर रहे हैं कि सीबीआई अपनी जांच पूरी करे। वह अपने माता-पिता से मिलने नहीं जा पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनकी मां गिर गई थीं जिससे उन्हें चोट आई है। उन्होंने बेटी के दीक्षांत समारोह का भी जिक्र कर हॉन्गकॉन्ग जाने की इजाजत मांगी। उन्होंने कहा कि वह लिखित में देने को तैयार हैं कि जांच के लिए वह वापस आ जाएंगे।

यह भी पढ़े : मूंछ है इस महिला की शान, जिसे ऐंठकर देती है ताव, लोग उड़ाते हैं मजाक फिर भी नहीं कटवातीं, जानें क्या है वजह

मेहता को देश से बाहर जाने दिया तो मुश्किल होगा वापस लाना

CBI should complete investigation in Nirav Modi case soon :  वहीं सीबीआई के वकील का कहना है कि अगर मेहता को देश से बाहर जाने दिया गया तो उन्हें वापस लाना बहुत मुश्किल होगा। प्रत्यर्पण के बाद भी नीरव मोदी को भारत लाने में परेशानी आ रही है। उन्होंने कहा कि मेहता की पत्नी बेल्जियन हैं। वह भी गवाह बनी थीं और फिर कभी लौटकर भारत नहीं आईं। मेहता के पास भी ब्रिटिश पासपोर्ट है। कोर्ट ने मेहता को अंतरिम सुरक्षा दी है और सीबीआई से कहा है कि जल्द जांच शुरू की जाए।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें