ठेकेदार से जुड़ी संपत्तियों से बरामद 'अवैध धन' की ईडी और सीबीआई जांच हो : बोम्मई |

ठेकेदार से जुड़ी संपत्तियों से बरामद ‘अवैध धन’ की ईडी और सीबीआई जांच हो : बोम्मई

ठेकेदार से जुड़ी संपत्तियों से बरामद 'अवैध धन' की ईडी और सीबीआई जांच हो : बोम्मई

:   Modified Date:  October 14, 2023 / 09:17 PM IST, Published Date : October 14, 2023/9:17 pm IST

बेंगलुरु, 14 अक्टूबर (भाषा) कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एवं भाजपा नेता बसवराज बोम्मई ने शनिवार को कांग्रेस सरकार और कुछ ठेकेदारों पर “संयुक्त रूप से राज्य को लूटने” का आरोप लगाया और आयकर विभाग की तलाशी के दौरान बरामद “अवैध धन” की ईडी और सीबीआई से जांच कराए जाने की मांग की।

बोम्मई नीत पूर्ववर्ती भाजपा सरकार पर ठेकेदारों ने उनसे 40 प्रतिशत कमीशन वसूलने का आरोप लगाया था। अब बोम्मई ने ठेकेदार संघ को कांग्रेस सरकार का “कमीशन वसूली केंद्र” करार दिया।

सूत्रों ने बताया कि आयकर अधिकारियों ने कुछ ठेकेदारों की संपत्तियों की तलाशी ली है, जहां उन्होंने कथित तौर पर शहर के एक ठेकेदार से जुड़ी संपत्तियों से कई बक्सों में छिपाकर रखी गई भारी मात्रा में नकदी बरामद की है।

जब्ती का जिक्र करते हुए बोम्मई ने आरोप लगाया कि नयी सरकार के सत्ता में आने के बाद से अधिकारियों के तबादलों सहित हर चीज में भ्रष्टाचार हुआ है। उन्होंने कांग्रेस सरकार पर कर्नाटक को लूटने का आरोप लगाया ताकि, वह पांच राज्यों में आगामी चुनावों के कथित वित्तपोषण के लिए “कांग्रेस पार्टी का एटीएम” बन सके। बोम्मई ने दावा किया, “यह कर्नाटक की अब तक की सबसे भ्रष्ट सरकार है।” उन्होंने नकदी जब्त किए जाने के बारे में कहा, “गांव से लेकर विधानसभा तक भ्रष्टाचार देखा जा रहा है और यह खुलेआम चल रहा है।” उन्होंने कहा, “यह पहली बार है कि ठेकेदारों को लंबित बिल का पैसा जारी करने के तुरंत बाद, किसी ठेकेदार से जुड़े घर से बड़ी मात्रा में धन बरामद किया गया है।”

उन्होंने दावा किया, “यह बिना किसी संदेह के साबित हो गया है कि सरकार को बिलों को मंजूरी देने के लिए 10 प्रतिशत कमीशन मिला है। अगर कुछ और ठेकेदारों पर छापे मारे गए, तो और अधिक कमीशन का पैसा सामने आएगा।”

यहां पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि ठेकेदार संघ ने पिछली भाजपा सरकार पर बेबुनियाद आरोप लगाए थे और वही संघ अब “सरकार के कमीशन वसूली केंद्र” के रूप में काम कर रहा है।

भाषा

प्रशांत दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)