Breakdown Vajra Vahan of UP Police During Shifting Mukhtar Ansari

मुख्‍तार अंसारी को लाया जा रहा लखनऊ, उत्तर प्रदेश पुलिस के काफिले का वज्र वाहन हुआ खराब

उत्तर प्रदेश पुलिस के काफिले का वज्र वाहन हुआ खराब! Breakdown Vajra Vahan of UP Police During Shifting Mukhtar Ansari Banda to Lucknow

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : March 28, 2022/1:26 pm IST

लखनऊ: Shifting Mukhtar Ansari Up पूर्व विधायक बाहुबली मुख्‍तार अंसारी को एक बार फिर लखनऊ लाया जा रहा है। बताया जा रहा है कि उन्हें एमपी-एमएलए कोर्ट में पेशी के लिए बांदा से लखनऊ लाया जा रहा है। लेकिन इसी बीच खबर आ रही है कि मुख्‍तार अंसारी के काफिले का वज्र वाहन रास्‍ते में अचानक खराब हो गया। हालांकि काफीले में तैनात पुलिसकर्मियों ने अधिकारियों को इस बात की सूचना दे दी है, जिसके बाद रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची है। फिलहाल वज्र वाहन को मौके से रवाना कर दिया गया है।

Read More: WB Assembly: सदन में भाजपा और सत्ता पक्ष के विधायकों के बीच हुई जमकर मारपीट, घायल MLA को ले जाया गया अस्पताल

Shifting Mukhtar Ansari  गौरतलब है कि मुख्‍तार के बेटे और मऊ सदर से विधायक अब्‍बास अंसारी ने कल पूरी रात एक के बाद एक कई ट्वीट कर मुख्‍तार को बांदा से लखनऊ शिफ्ट करने के लिए रात में अधिकारियों के जेल पहुंचने पर सवाल उठाया था। अब्‍बास ने किसी अनहोनी की आशंका भी जताई थी। इसके पहले सुबह-सुबह बांदा जेल से मुख्‍तार अंसारी को लेकर एंबुलेंस लखनऊ के लिए रवाना हुई। एंबुलेंस के साथ कड़ी सुरक्षा का भी इंतजाम है। एक वज्र वाहन भी इसमें शामिल है। वज्र वाहन में कई पुलिसकर्मी तैनात हैं। रास्‍ते में एक जगह वज्र वाहन खराब हो गया। बेटे द्वारा जताई गई अनहोनी की आशंका की वजह से वज्र वाहन खराब होते ही इसकी चर्चा पूरे प्रदेश में होने लगी। इसके बाद स्‍थानीय पुलिस ने एक मैकेनिक बुलाया जिसने धक्‍का देकर वज्र वाहन स्‍टार्ट कराया।

मुख्‍तार को फतेहुपुर, रायबरेली के रास्‍ते लखनऊ लाया जा रहा है। मुख्‍तार को जिस एंबुलेंस में रखा गया है उसमें एक फार्मासिस्ट, डॉक्टर और पुलिसकर्मी बैठे हैं। बांदा से लखनऊ ले आते समय रास्‍ते में कई निजी वाहनों से मुख्‍तार के करीबी लोग काफिले पर नज़र रखे हुए हैं। वे लगातार काफिले का वीडियो बना रहे हैं। मुख्‍तार अंसारी को आज लखनऊ जेल में रात काटनी पड़ सकती है। बताया जा रहा है कि यदि शाम चार बजे तक कोर्ट की कार्यवाही पूरी हो गई तब तो मुख्‍तार को वापस बांदा ले जाया जाएगा लेकिन यदि उससे ज्‍यादा समय लगता है तो मुख्‍तार के वकील कोर्ट में दलील दे सकते हैं कि उन्‍हें रात में बांदा न ले जाया जाए। उनकी सुरक्षा को खतरा हो सकता है। ऐसी स्थिति में हो सकता है कि अदालत के आदेश पर आजम को लखनऊ जेल में ही आज की रात काटनी पडे।

Read More: सीएम बघेल का 17 राज्यों के मुख्यमंत्रियों को पत्र, जीएसटी क्षतिपूर्ति जारी रखने केंद्र से साझा आग्रह का अनुरोध

क्‍या है मामला

बांदा जेल में बन्द मुख्तार अंसारी को हजरतगंज में जालसाजी, धोखाधड़ी समेत अन्य मामलों की सुनवाई के लिए सोमवार को लखनऊ लाया जा रहा है। दो दर्जन से अधिक मामलों के आरोपित बाहुबली मुख्तार अंसारी की सोमवार को राजधानी की अदालत में पेशी है। सोमवार सुबह छह बजे बांदा जेल से मुख्तार को राजधानी के लिए भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच रवाना किया गया।

Read More: अपना करियर बचाने के लिए तांत्रिक पूजा और वशीकरण करती थी ये बॉलीवुड एक्ट्रेस, खुद किया खुलासा

कोर्ट ने हाजिरी माफी को निरस्त कर आज पेश होने का आदेश दिया था। वर्ष 2021 में मुख्तार अंसारी व उनके बेटे उमर अंसारी और अब्बास अंसारी के खिलाफ लखनऊ के जियामऊ इलाके में फर्जी दस्तावेजों के आधार पर शत्रु संपत्ति हथियाकर उस पर अवैध निर्माण कराने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज हुई थी। बांदा जेल के प्रभारी अधीक्षक वीरेंद्र वर्मा ने बताया कि कोर्ट में पेशी के लिए मुख्तार को लखनऊ भेजा गया है।

Read More: प्रमोद सावंत दूसरी बार बने गोवा के मुख्यमंत्री, दूसरे कार्यकाल के लिए सीएम पद की ली शपथ