बीआरएस सरकार ने गरीबों को दो शयनकक्ष के मकान देने के अपने वादे को पूरा नहीं किया :जी. किशन रेड्डी |

बीआरएस सरकार ने गरीबों को दो शयनकक्ष के मकान देने के अपने वादे को पूरा नहीं किया :जी. किशन रेड्डी

बीआरएस सरकार ने गरीबों को दो शयनकक्ष के मकान देने के अपने वादे को पूरा नहीं किया :जी. किशन रेड्डी

:   Modified Date:  August 12, 2023 / 05:09 PM IST, Published Date : August 12, 2023/5:09 pm IST

हैदराबाद, 12 अगस्त (भाषा) केंद्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तेलंगाना इकाई के अध्यक्ष जी.किशन रेड्डी ने शनिवार को राज्य की भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) सरकार पर आरोप लगाया कि उसने गरीबों को दो शयनकक्ष का मकान देने के अपने चुनावी वादे को पूरा नहीं किया है।

उन्होंने कहा कि जब तक बीआरएस सरकार तेलंगाना में सत्ता में रहेगी, तबतक राज्य में गरीबों को आवास नहीं मिल पायेगा।

राज्य सरकार पर दो शयनकक्ष के मकान बनाने के लिए दबाव बनाने के इरादे से भाजपा द्वारा यहां आयोजित ‘महाधरना’ को संबोधित करते हुए रेड्डी ने कहा कि 2014 के चुनावों से पहले बीआरएस (तत्कालीन तेलंगाना राष्ट्र समिति) ने गरीबों के लिए मकान बनाने का वादा किया था।

केंद्रीय पर्यटन मंत्री ने आरोप लगाया कि अब पार्टी (बीआरएस) कह रही है कि यदि वे अपनी जमीन पर मकान बनाना चाहते हैं तो सरकार गरीबों को धन मुहैया कराएगी। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव और उनकी सरकार गरीबों को घर मुहैया कराने के प्रति गंभीर नहीं है।

रेड्डी ने कहा कि बीआरएस सरकार ने हैदराबाद में करीब 100 स्थानों पर मकान बनाने के लिए शिलान्यास किया था, लेकिन अब जनता की नाराजगी के चलते उन शिलापट्ट को ‘प्रगति भवन’(मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास) में छिपा रही है।

उन्होंने कहा कि अगर तेलंगाना के गरीबों को मकान चाहिए तो केसीआर सरकार को सत्ता से हटाना होगा।

रेड्डी ने कहा, ‘‘जबतक कलवकाकुंटा परिवार( मुख्यमंत्री केसीआर का परिवार) सत्ता में रहेगा, तबतक तेलंगाना के गरीबों को आवास नहीं मिल पायेगा।’’

भाषा धीरज सुभाष

सुभाष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)