कारोबारी संतोष ईप्पन को ईडी की हिरासत में भेजा गया |

कारोबारी संतोष ईप्पन को ईडी की हिरासत में भेजा गया

कारोबारी संतोष ईप्पन को ईडी की हिरासत में भेजा गया

:   Modified Date:  March 21, 2023 / 07:45 PM IST, Published Date : March 21, 2023/7:45 pm IST

कोच्चि, 21 मार्च (भाषा) कोच्चि की एक विशेष अदालत ने केरल सरकार की प्रमुख आवास योजना के कार्यान्वयन में कथित आर्थिक अनियमितता के आरोप में गिरफ्तार कारोबारी संतोष ईप्पन को मंगलवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में भेज दिया।

‘यूनिटेक बिल्डर्स’ कंपनी के प्रबंध निदेशक ईप्पन को पूछताछ के बाद ईडी ने सोमवार को गिरफ्तार किया था। धनशोधन रोकथाम कानून संबंधी विशेष अदालत ने उन्हें 23 मार्च तक ईडी की हिरासत में भेज दिया।

ईप्पन ‘लाइफ मिशन’ आवासीय परियोजना में विदेशी अंशदान (विनिमयन) अधिनियम के प्रावधानों के कथित उल्लंघन से जुड़े मामले में पहले आरोपी हैं।

इससे पहले ईडी ने मामले के सिलसिले में मुख्यमंत्री पी विजयन के पूर्व प्रधान सचिव एस शिवशंकर को गिरफ्तार किया था। अदालत ने आज उनकी न्यायिक हिरासत चार अप्रैल तक के लिए बढ़ा दी ।

इस बीच, ईडी यहां अपने कार्यालय में ‘लाइफ मिशन’ परियोजना के पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) यू वी जोस से मामले के संबंध में पूछताछ कर रही है।

केंद्रीय अन्वषेण ब्यूरो (सीबीआई) ने वडक्कान्चेरी के विधायक और कांग्रेस नेता अनिल अक्कारा की शिकायत पर एक मामला दर्ज किया था जिसमें ईप्पन को पहला आरोपी और कंपनी ‘सेन वेन्चर्स ’को दूसरा आरोपी बनाया गया था।

भाषा नोमान

नोमान

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers