Buying goods from Muslim hawkers will be expensive, administration will

मुस्लिम फेरीवालों से सामान खरीदने पड़ेगा महंगा, प्रशासन लगाएगा 5100 रुपये का जुर्माना !!

मुस्लिम फेरीवालों से सामान खरीदने पड़ेगा महंगा : Buying goods from Muslim hawkers will be expensive, administration will

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : July 3, 2022/8:38 am IST

Goods from Muslim hawkers : उदयपुर । राजस्थान में हुई हिंसक घटना ने देशभर के लोगों को हिलाकर रख दिया हैं। इस घटना का देश के अलग अलग राज्यों में जमकर विरोध हो रहा हैं। गुजरात में मुस्लिम समाज के लोगों से बातचीत तो दूर फेरीवालों से समान खरीदना भी सख्त मना हैं। इस संबंध में वहां के स्थानीय लोगों ने बकायदा एक लेटरपैड में फरमान जारी किया हैं।

Read more ; मुस्लिम फेरीवालों से सामान खरीदने पड़ेगा महंगा, प्रशासन लगाएगा 5100 रुपये का जुर्माना !! 

जब यह मामाला प्रकाश में आया तो लोगों के होश उड़ गए। कई लोगों ने प्रशासन के ऐसे रवैये पर सवालिया निशान खड़ा किए। इस पर शनिवार को बनासकांठा प्रशासन की प्रतिक्रिया सामने आई है। प्रशासन की ओर से कहा गया है कि वाघासन समूह की ग्राम पंचायत के लेटर पैड पर दुकानदारों को “मुस्लिम फेरीवालों” से सामान नहीं खरीदने का जो निर्देश दिया गया है, वो आधिकारिक नहीं है।

Read more ; राजधानी में डरा रहे कोरोना के आंकड़े, 24 घंटे में मिले इतने नए मामले… 

बनासकांठा जिला विकास अधिकारी स्वप्निल खरे ने कहा कि जिस व्यक्ति ने वाघासन समूह ग्राम पंचायत के लेटर पैड पर आदेश के हस्ताक्षर किए हैं, उसके पास ऐसा करने का अधिकार नहीं है, क्योंकि पंचायत वर्तमान में एक प्रशासक के अधीन है और सरपंच पद के लिए चुनाव होना है।

 

खरे ने कहा, “प्रशासक ने एक स्पष्टीकरण जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि जारी किया गया पत्र निराधार है और किसी को भी इसका पालन करने की आवश्यकता नहीं है। अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

और भी है बड़ी खबरें…

 
Flowers