परीक्षा केंद्र जा रहे परीक्षार्थी की हाथी के हमले में मौत |

परीक्षा केंद्र जा रहे परीक्षार्थी की हाथी के हमले में मौत

परीक्षा केंद्र जा रहे परीक्षार्थी की हाथी के हमले में मौत

:   Modified Date:  February 23, 2023 / 03:20 PM IST, Published Date : February 23, 2023/3:20 pm IST

बागडोगरा (पश्चिम बंगाल), 23 फरवरी (भाषा) दसवीं की बोर्ड परीक्षा के पहले दिन बृहस्पतिवार को पश्चिम बंगाल के महाराजघाट में हाथी के हमले में एक माध्यमिक परीक्षार्थी की मौत हो गयी। पुलिस ने इसकी जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि पीड़ित की पहचान अर्जुन दास के तौर पर हुयी है। वह मोटरसाइकिल पर अपने पिता के साथ जा रहा था। बाइक उसके पिता चला रहे थे। इसी दौरान बैकुंठपुर जंगल में एक हाथी अचानक अपने झुंड से अलग हो गया और उन लोगों पर हमला कर दिया।

उन्होंने बताया कि हाथी ने किशोर को जमीन पर पटक दिया और जानवर के वहां से चले जाने के बाद उसे जलपाईगुड़ी के अस्पताल ले जाया गया। पुलिस ने कहा कि अस्पताल में डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

मेघालय से लौट रही पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने छात्र की मौत पर दुख जताया है और शिक्षा विभाग से वन क्षेत्र में रहने वाले परीक्षार्थियों के लिये बस की व्यवस्था करने के लिये कहा है।

उन्होंने संवाददाताओं को बताया, ‘‘मैं इस घटना से बेहद दुखी हूं । मैंने शिक्षा विभाग से वन क्षेत्र में रहने वाले परीक्षार्थियों के परीक्षा केंद्रों पर पहुंचने के लिये बस की सुविधा मुहैया कराने को कहा है । वन विभाग और पुलिस महकमे को भी इसमें उनकी मदद करनी चाहिये ।’’

ममता ने कहा कि नेपाल और बांग्लादेश में अधिकारियों ने हाथियों के हमले से बचने के लिये सफलतापूर्वक उपाय किये हैं लेकिन बंगाल और झारखंड अब तक इस प्रकार की घटनाओं से निपटने के लिये रास्ता नहीं ढूंढ पाये हैं ।

उन्होंने कहा, ‘‘झारखंड और पश्चिम बंगाल में कई ऐसी घटनायें हो रही हैं, हम अब तक इससे निपटने में सक्षम नहीं हो सके हैं ।

जलपाईगुड़ी की जिला मजिस्ट्रेट मौमिता गोदारा बसु और सिलीगुड़ी नगर निगम के महापौर गौतम देब को पीड़ित किशोर के परिजनों से मिलने के लिये भेजा गया है ।

भाषा रंजन नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers