मुख्यमंत्री समेत कई नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज, गांव वालों ने लगाए ये आरोप

मुख्यमंत्री समेत कई नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज, गांव वालों ने लगाए ये आरोप

Case registered against CM Himanta Biswa Sarma : मुख्यमंत्री समेत कई नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज, गांव वालों ने लगाए ये आरोप....

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : September 25, 2022/10:23 pm IST

नई दिल्ली। Case registered against CM Himanta Biswa Sarma : असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा और सद्गुरु समेत अन्य लोगों के खिलाफ कथित तौर पर वन्यजीव संरक्षण कानून का उल्लंघन करने के सिलसिले में रविवार को पुलिस में शिकायत की गई। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि गोलाघाट जिले के बोकाखाट थाने में राष्ट्रीय उद्यान के किनारे स्थित गांवों के निवासियों ने पिछले दिन अंधेरे में जीप सफारी करने पर एक शिकायत दर्ज करवाई है।

नाम न छापने की शर्त पर एक अधिकारी ने कहा, ”हमने मामले की जांच शुरू कर दी है। चूंकि केएनपी वन विभाग के अंतर्गत आता है, इसलिए हमने उद्यान के संभागीय वन अधिकारी से आरोप की स्थिति पर रिपोर्ट मांगी है।” इसके आगे उन्होंने कहा, ”लोगों को आरोप लगाने का अधिकार है और इसी आधार पर जांच की जाएगी।”

Read More : 10 साल के मासूम छात्र से निर्भया जैसी हैवानियत, कुकर्म के बाद प्राइवेट पार्ट में डाला रॉड, फिर…

शाम के बाद जीप सफारी के आरोप का जिक्र करते हुए अधिकारी ने कहा, ”यह एक आधिकारिक कार्यक्रम था और कभी-कभी, इस तरह के आयोजन थोड़ी देर से चलते हैं। ऐसे में, मुझे नहीं लगता कि हम इसे कानून का उल्लंघन कह सकते हैं।”

उद्यान के पास मोरोंगियाल और बलिजन गांवों के निवासी सोनेश्वर नारा और प्रबीन पेगू ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि शाम के बाद हेडलाइट्स के साथ जीप सफारी करना ”वन्यजीव संरक्षण अधिनियम, 1972 का उल्लंघन है”। उन्होंने सद्गुरु जगदीश ‘जग्गी’ वासुदेव, शर्मा, राज्य के पर्यटन मंत्री जयंत मल्ला बरुआ और अन्य की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की है, जो जीप सफारी का हिस्सा थे।

Read More : LPG Price Update: बड़ी राहत! कम हो सकते हैं LPG सिलेंडर के दाम! सरकार ने दिए ऐसे संकेत