उत्तराखंड इंजीनियर भर्ती परीक्षा प्रश्नपत्र लीक मामले में नौ के खिलाफ मामला दर्ज |

उत्तराखंड इंजीनियर भर्ती परीक्षा प्रश्नपत्र लीक मामले में नौ के खिलाफ मामला दर्ज

उत्तराखंड इंजीनियर भर्ती परीक्षा प्रश्नपत्र लीक मामले में नौ के खिलाफ मामला दर्ज

:   Modified Date:  February 3, 2023 / 06:25 PM IST, Published Date : February 3, 2023/6:25 pm IST

देहरादून, तीन फरवरी (भाषा) उत्तराखंड लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित सहायक और कनिष्ठ इंजीनियर पदों पर भर्ती परीक्षा के प्रश्नपत्र लीक होने के मामले में कथित रूप से शामिल नौ व्यक्तियों के खिलाफ शुक्रवार को मुकदमा दर्ज किया गया।

मुख्यमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, मामले की विवेचना कर रहे ​विशेष जांच दल (एसआइटी) ने परीक्षा प्रश्नपत्र लीक करने में संलिप्त पाए गए नौ नामजद आरोपियों के खिलाफ प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

हरिद्वार के पुलिस थाना कनखल में आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा 420, 409, 120बी, 3/4 सार्वजनिक परीक्षा अधिनियम, 7/8 भ्रष्टाचार अधिनियम 1988 में मुक़दमा दर्ज किया गया है।

पिछले कुछ महीनों में उत्तराखंड में एक के बाद एक भर्ती परीक्षाओं के प्रश्नपत्र लीक होने के कई मामले सामने आए हैं।

इस संबंध में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि उनकी सरकार पूरे ‘सिस्टम’ को सुधारने के लिए कृतसंकल्प है और भर्तियों में गड़बडी करने वालो को कतई बख्शा नही जायेगा।

उन्होंने कहा कि राज्य लोक सेवा आयोग की सहायक और कनिष्ठ इंजीनियरों की भर्ती परीक्षा में अनियमितता की शिकायतें मिलने पर तुरंत जांच के आदेश दिए गए थे।

धामी ने कहा, ‘‘मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है और संलिप्त पाए जाने वालों पर सख्त कार्रवाई की जायेगी।’’

उन्होंने कहा कि पहले भी विभिन्न भर्तियों में गड़बडी करने वालों को जेल भेजा गया है और ऐसी व्यवस्था बनाई जा रही है कि पूरे पारदर्शी और साफ-सुथरे तरीके से भर्ती परीक्षाएं हो।

उन्होंने कहा कि ‘‘जल्द ही प्रदेश में देश का सबसे सख्त नकल विरोधी कानून लाया जा रहा है और प्रदेश के युवाओं के साथ कोई अन्याय नहीं होने दिया जाएगा।’

भाषा दीप्ति दीप्ति धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers