CBI raids Deputy Chief Minister Manish Sisodia's house

सीबीआई ने 14 घंटे तक ली मनीष सिसोदिया के घर की तलशी, जब्त किया मोबाइल और कंप्यूटर, जानें क्या कहा डिप्टी सीएम ने

CBI raids Manish Sisodia house : कल का दिन आप सरकार के लिए कुछ खास अच्छा नहीं रहा है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष

Edited By: , August 20, 2022 / 12:19 PM IST

नई दिल्ली : CBI raids Manish Sisodia house : कल का दिन आप सरकार के लिए कुछ खास अच्छा नहीं रहा है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर कल सुबह सीबीआई ने छापा मारा था। इस छापेमारी के दौरान 14 घंटे से अधिक समय तक मनीष सिसोदिया के घर की तलाशी ली गई। सीबीआई ने दिल्ली के डिप्टी सीएम के घर के अलावा सात राज्यों के करीब 31 अन्य ठिकानों पर भी रेड किया। मनीष सिसोदिया ने रेड के बाद बताया कि सीबीआई ने उनकी मोबाइल व कंप्यूटर को जब्त कर लिया है।                          >>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

यह भी पढ़े : शनिश्चरी अमावस्या के दिन करें ये खास उपाय, शनि दोष और साढ़े साती से मिलेगी राहत 

CBI raids Manish Sisodia house :  वहीं, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने केंद्र सरकार पर केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि भाजपा अपने राजनीतिक उद्देश्यों के लिए केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है। आम आदमी पार्टी की सरकार के अच्छे काम कभी नहीं रुकेंगे।

यह भी पढ़े : राजधानी में 24 घंटे में कोरोना के मिले इतने नए मरीज, 3 की मौत, पॉजिटिविटी रेट 8% पहुंचा 

उप राज्यपाल वीके सक्सेना ने की थी सीबीआई जांच की सिफारिश

CBI raids Manish Sisodia house :  दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने पिछले महीने मुख्य सचिव की एक रिपोर्ट के बाद नई शराब नीति में अनियमितताओं का आरोप लगाते हुए सीबीआई जांच की सिफारिश की थी। आरोप है कि राजनीतिक नेताओं को फायदा पहुंचाने के लिए शराब की दुकान के लाइसेंस निजी खिलाड़ियों को सौंपे गए।

यह भी पढ़े : Govt Jobs Update: इस सरकारी विभाग में निकली बंपर भर्ती, 44900 होगा मासिक वेतन, जानिए आवेदन की प्रक्रिया 

बुधवार को दर्ज हुई थी एफआईआर

CBI raids Manish Sisodia house :  सीबीआई ने आबकारी भ्रष्टाचार मामले में बुधवार को एफआईआर दर्ज की है। अपने एफआईआर में सीबीआई ने दावा किया है कि एक शराब व्यापारी ने सिसोदिया के एक सहयोगी द्वारा प्रबंधित कंपनी को 1 करोड़ का भुगतान किया है। एफआईआर में नामजद 15 लोगों की लिस्ट में वह नंबर वन हैं।

यह भी पढ़े : खुशखबरी! इस राज्य की सरकार 1.35 करोड़ महिलाओं को फ्री में देगी स्मार्टफोन, मिलेगी ये मूलभूत सुविधाएं 

नई एक्साइज पॉलिसी के जरिये शराब लाइसेंसधारियों को फायदा पहुंचाने का है आरोप

CBI raids Manish Sisodia house :  दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के घर शुक्रवार सुबह CBI की टीम ने छापा मारा। सिसोदिया के अलावा तत्कालीन आबकारी आयुक्त अरवा गोपी कृष्ण के घर पर भी CBI ने रेड डाली थी। CBI दिल्ली की विवादास्पद नई एक्साइज पॉलिसी की जांच कर रही है। हालांकि, दिल्ली सरकार ने बीते दिनों नई एक्साइज पॉलिसी को वापस ले लिया था। हाल में मुख्य सचिव नरेश कुमार ने एलजी को एक रिपोर्ट सौंपी थी। इसमें कहा गया कि नई एक्साइज पॉलिसी के जरिये शराब लाइसेंसधारियों को फायदा पहुंचाया गया। रिपोर्ट में सीधे तौर पर मनीष सिसोदिया के नाम का जिक्र किया गया है।

यह भी पढ़े : Overhydration Problem: यदि आप भी पीते हैं अत्यधिक पानी तो हो जाएं सावधान! वरना….. हो सकती है ये गंभीर समस्या

CBI raids Manish Sisodia house :  2020 में दिल्ली सरकार ने नई शराब नीति लाने की बात कही थी। मई 2020 में दिल्ली सरकार विधानसभा में नई शराब नीति लेकर आई, जिसे नवंबर 2021 से लागू कर दिया गया था। जांच रिपोर्ट में 4 नियमों-GNCTD अधिनियम 1991,व्यापार नियमों के लेनदेन (TOBR)-1993,दिल्ली उत्पाद शुल्क अधिनियम-2009 और दिल्ली उत्पाद शुल्क नियम-2010 ​तोड़कर करप्शन करने का आरोप लगा है।

आईबीसी24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें