CDS विपिन रावत के भाई कर्नल विजय भाजपा में शामिल, दिया बड़ा बयान |

CDS विपिन रावत के भाई कर्नल विजय भाजपा में शामिल, दिया बड़ा बयान

देश के पहले प्रमुख रक्षा अध्यक्ष दिवंगत जनरल विपिन रावत के भाई कर्नल (सेवानिवृत्त) विजय रावत विधानसभा चुनाव से पहले बुधवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : January 19, 2022/7:59 pm IST

vijay rawat join bjp

नयी दिल्ली: देश के पहले प्रमुख रक्षा अध्यक्ष दिवंगत जनरल विपिन रावत के भाई कर्नल (सेवानिवृत्त) विजय रावत विधानसभा चुनाव से पहले बुधवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। नई दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मदन कौशिक और राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी की मौजूदगी में उन्होंने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। इस दौरान उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि उनके आने से पार्टी को मजबूती मिलेगी।

ये भी पढ़ें: सोनिया, राहुल, प्रियंका से मिले बघेल, उप्र चुनाव और छत्तीसगढ़ सरकार की योजनाओं पर चर्चा की

विजय रावत ने इस अवसर पर कहा कि बीजेपी का काम करने का तरीका बहुत प्यारा है और यही एक पार्टी है जो वास्तव में देश का भला करना चाहती है। उन्होंने कहा, ‘बीजेपी की सोच भी बहुत अच्छी है। मेरे पिताजी ने रिटायरमेंट के बाद बीजेपी जॉइन की थी और अब मैं कर रहा हूं।’ वहीं, सीएम धामी ने कहा, ‘आज दिल्ली में देश के प्रथम CDS और उत्तराखण्ड के अभिमान स्वर्गीय श्री बिपिन रावत जी के भाई कर्नल विजय रावत जी से भेंट की। बिपिन रावत जी व उनके परिवार द्वारा की गई राष्ट्रसेवा को हमारा नमन है। मैं सदैव उनके सपनों के अनुरूप उत्तराखण्ड बनाने हेतु कार्य करता रहूंगा।’


ये भी पढ़ें: ब्रिटिश शराब पर सीमा शुल्क में धीरे-धीरे कटौती करे सरकार : सीआईएबीसी

ज्ञात हो कि पिछले साल एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में जनरल विपिन रावत और उनकी पत्नी सहित कई अन्य सैन्यकर्मियों का निधन हो गया था। जनरल रावत का जन्म 16 मार्च, 1958 को उत्तराखंड के पौड़ी में हुआ था। उनका परिवार कई पीढ़ियों से भारतीय सेना में सेवारत रहा। उनके पिता लक्ष्मण सिंह रावत पौड़ी गढ़वाल जिले के सैंज गांव से थे और लेफ्टिनेंट जनरल के पद तक पहुंचे थे। रावत ने देहरादून के कैम्ब्रियन हॉल स्कूल और सेंट एडवर्ड स्कूल, शिमला में पढ़ाई की थी।

 
Flowers