CDS Rawat was alive after the helicopter blast, had asked for water

हेलीकॉप्टर में धमाके के बाद जिंदा थे CDS रावत, मांगा था पानी, चश्मदीद का दावा

CDS Rawat was alive after the helicopter blast, had asked for water

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : December 10, 2021/8:45 am IST

नई दिल्ली। भारतीय वायु सेना का हेलीकॉप्टर Mi-17V5 कुन्नूर की पहाड़ियों में क्रैश हो गया, जहां पर चाय के बागान मौजूद हैं। कॉन्ट्रैक्टर शिवकुमार हादसे के वक्त चाय बागान में काम करने वाले अपने भाई से मिलने गए थे। इस हादसे के बारे में शिवकुमार ने बताया, ‘मैंने देखा कि आग की लपटों में घिरा एक हेलीकॉप्टर गिर रहा था। इसके बाद तुरंत हम लोग उस तरफ दौड़ पड़े।”

*IBC24 के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने 🤝🏻 के लिए Click करें*

पढ़ें- यहां रेजिडेंट डॉक्टर काम पर लौटे.. मांगों पर आश्वासन के बाद खत्म किया हड़ताल

शिवकुमार ने आगे बताया, ”3 बॉडी जलते हुए हेलीकॉप्टर से गिरीं। एक आदमी जिंदा था, उसने पीने के लिए पानी मांगा। हमने उस शख्स को बेडशीट में लपेटकर बाहर निकाला और उसके बाद वहां बचाव दल के लोग आ गए और उनको लेकर गए।

पढ़ें- CDS के हेलीकॉप्टर क्रैश का मिला ब्लैक बॉक्स.. आखिर क्या होता है ब्लैक बॉक्स? कैसे बताता है प्लेन या हेलीकॉप्टर क्रैश के राज.. जानिए 

3 घंटे बाद किसी ने मुझे उस व्यक्ति की फोटो दिखाई और बताया कि जिस आदमी से तुमने बात की थी, वो जनरल बिपिन रावत हैं। मुझे यकीन नहीं हो रहा था कि जिस आदमी ने देश के लिए इतना कुछ किया, उसे पानी भी नहीं मिल सका। यही सोचकर मैं पूरी रात सो नहीं पाया।” यह कहते हुए शिवकुमार की आंखें भर आईं।

पढ़ें- आ गया मोबाइल में सिम रखने का नया नियम, सरकार ने तय की लिमिट.. जान लें नहीं तो बंद हो जाएगा सिम कार्ड 

ग्रुप कैप्टन सिंह को एक एम्बुलेंस वेलिंगटन के सैन्य अस्पताल से सुलूर एयरबेस ले गई, जहां से उन्हें बेंगलुरु ले जाया जा रहा है। उनका इलाज बेंगलुरु के कमांड अस्पताल में किया जाएगा। बुरी तरह झुलस चुके ग्रुप कैप्टन सिंह को क्रैश साइट से वेलिंगटन के सैन्य अस्पताल ले जाया गया था।

पढ़ें- भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली 5 इलेक्ट्रिक कारें.. सस्ता होने के साथ लोगों को भी आ रही पसंद

ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के पिता कर्नल (सेवानिवृत्त) के पी सिंह ने बताया कि उनके बेटे को तमिलनाडु के वेलिंगटन स्थित सैन्य अस्पताल से बेंगलुरु के एक अस्पताल में स्थानांतरित किया जा रहा है। वरूण सिंह की हालत के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘‘अभी मैं उनकी स्थिति के बारे में ज्यादा कुछ नहीं बता पाऊंगा।’’