Jharkhand Champai Soren Latest News

Jharkhand Latest News : चंपई सोरेन ने राज्यपाल को सौंपा बहुमत का समर्थन पत्र, इस्तीफे के बाद ED की हिरासत में हेमंत

Champai Soren can take oath on Thursday: सूत्रों के अनुसार ऐसा माना जा रहा है कि चंपई सोरेन गुरूवार को शपथ लेंगे।

Edited By :   Modified Date:  January 31, 2024 / 09:30 PM IST, Published Date : January 31, 2024/9:29 pm IST

Jharkhand Champai Soren Latest News : रांची। झारखंड की राजनीति में बड़ा उलटफेर देखने को मिल रहा है। हेमंत सोरेन मुसीबत में आ गए हैं। जमीन घोटाले में ईडी ने लगातार कई घंटों उनसे पूछताछ भी की। जिसके बाद ही उनके आवास के 100मीटर दायरे में 144 धारा लगा दी गई थी। हेमंत सोरेन के घर पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। साथ ही आवास की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। तो वहीं दूसरी ओर जेएमएम के विधायक राजभवन राज्यपाल से मिलने पहुंचे। जहां चंपई सोरेन को विधायक दल का नेता चुना गया है। अब झारखंड के नए मुख्यमंत्री चंपई सोरेन होंगे। हेमंत सोरेन के इस्तीफे के बाद अभी ईडी की हिरासत में हैं।

read more : Today News Live Update 31 January : हेमंत सोरेन ने सीएम पद से दिया इस्तीफा, चंपई सोरेन होंगे प्रदेश के नए सीएम 

राजभवन से बाहर निकलकर झारखंड के नए मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने कहा कि हमने राज्यपाल के समक्ष सरकार बनाने का दावा पेश किया है। हम 43 विधायकों के समर्थन के साथ गए थे। जेएमएम विधायक आलमगीर का कहना है कि हमारे पास 47 विधायक हैं, हमने 43 विधायकों का समर्थन पत्र राज्यपाल को सौंप दिया है। उन्होंने हमें जल्द समय देने की बात कही है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp