Special Session of Parliament:

Special Session of Parliament: नए संसद भवन के सभी पुरुष और महिला कर्मचारियों की बदली गई ड्रेस, अब खास तरह के कपड़ों में आएंगे नजर, यहां देखें

Edited By :   Modified Date:  September 13, 2023 / 11:09 AM IST, Published Date : September 13, 2023/11:09 am IST

Special Session of Parliament:  नई दिल्ली। 18 सितंबर से शुरू होने जा रहे संसद के विशेष सत्र के दूसरे दिन, 19 सितंबर को गणेश चतुर्थी के अवसर पर पूजा करने के बाद नए संसद भवन में कामकाज शुरू हो जाएगा । इस विशेष सत्र के दौरान संसद भवन के सभी पुरुष और महिला कर्मचारी नई ड्रेस में नजर आएंगे।

यह भी पढ़ेंः MP Congress First List: कांग्रेस के 100 उम्मीदवारों के नाम फाइनल! पहली लिस्ट पर बड़ा अपडेट आया सामने

 

Special Session of Parliament:  खबरों के अनुसार, कर्मचारियों की ड्रेस यहां तक कि जूते तक को बदल दी गई है । इस नई ड्रेस में कमल के फूल और खाकी रंग को शामिल किया है। संसद भवन के कर्मचारियों के लिए यह नई ड्रेस निफ्ट द्वारा डिज़ाइन किया गया है,संसद भवन के टेबल ऑफिस के स्टाफ यानी सदन में स्पीकर के सामने बैठने वाले स्टाफ भी इसी ड्रेस में नजर आएंगे। इनकी शर्ट भी गहरे गुलाबी रंग की होगी। कहा जा रहा है कि इस नई ड्रेस पर कमल का फूल होगा। ये कर्मचारी अब खाकी रंग की पैंट पहने नजर आएंगे। दोनो सदनों के मार्शल भी नई संसद में मणिपुरी पगड़ी पहने नजर आएंगे। इसके साथ ही संसद भवन के अन्य सुरक्षाकर्मियों की ड्रेस भी बदल दी गई है। अब ये सुरक्षाकर्मी सफारी सूट की बजाय सैनिकों की तरह कैमोफ्लेज ड्रेस पहने नजर आएंगे।

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers