Chief Minister Pinarayi Vijayan gave statement on Congress MLAs

कर्नाटक में अपने विधायकों को भाजपा की खरीद-फ़रोख्त से बचाए कांग्रेस, माकपा प्रदेश सचिव का बड़ा बयान

कर्नाटक में अपने विधायकों को भाजपा की खरीद-फ़रोख्त से बचाए कांग्रेस:Chief Minister Pinarayi Vijayan gave statement on Congress MLAs

Edited By :   Modified Date:  May 15, 2023 / 06:29 PM IST, Published Date : May 15, 2023/1:54 pm IST

Chief Minister Pinarayi Vijayan gave statement on Congress MLAs : तिरुवनंतपुरम। केरल में सत्तारूढ़ मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने सोमवार को कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए उससे कर्नाटक के अपने नवनिर्वाचित विधायकों को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की खरीद-फ़रोख्त से बचाने को कहा जैसा कि ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के बीच गोवा में कथित तौर पर हुआ था। माकपा ने कहा कि कांग्रेस अकेले अपने दम पर भाजपा का मुकाबला नहीं कर सकती। उसने 2024 के आम चुनावों में भाजपा को हराने के लिए राज्यवार गठबंधन की पैरवी की।

read more : नर्मदा नदी में पलटी नाव, 4 यात्रियों में से 4 का हुआ रेस्क्यू, एक की मौत और एक ही तलाश जारी

Chief Minister Pinarayi Vijayan gave statement on Congress MLAs : माकपा के प्रदेश सचिव एम वी गोविंदन ने कहा, ‘‘राष्ट्रीय स्तर के गठबंधन से मदद नहीं मिलेगी। हमें राज्य स्तर पर सभी भाजपा विरोधी समूहों को एकजुट करने तथा प्रत्येक राज्य में भाजपा को हराने की आवश्यकता है। आगे बढ़ने का केवल यही एक रास्ता है।’’ मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन ने भी एक दिन पहले ऐसी ही रणनीति का सुझाव दिया था।

read more : Katni news: जान बचाने की गुहार लगाता रहा युवक, इधर बेदर्दी से पीटते रहे बदमाश, वीडियो वायरल 

गोविंदन ने कहा, ‘‘हर कोई कांग्रेस को जानता है, हर कोई जानता है कि कर्नाटक इकलौता राज्य है जहां वे प्रभावी तौर पर चुनाव लड़ सकते थे। अन्य जिन राज्यों में वे प्रभावी तौर पर चुनाव लड़ सकते हैं वे गुजरात, राजस्थान तथा कुछ ऐसे ही राज्य हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन ऐसे राज्य भी हैं जहां कांग्रेस कमजोर स्थिति में है, बल्कि अब उनमें अंदरुनी मतभेद भी हैं।’’

 

माकपा के प्रदेश सचिव ने कहा कि कांग्रेस को अपने विधायकों को भाजपा द्वारा खरीद-फरोख्त किए जाने की कथित कोशिशों से सतर्क रहते हुए कर्नाटक के लिए मुख्यमंत्री तथा कैबिनेट मंत्रियों का फैसला करने पर ध्यान देना चाहिए। उन्होंने कहा, ‘‘हर कोई जानता है कि भाजपा के पास विधायकों को खरीदने की तरकीबें हैं। ‘भारत जोड़ो यात्रा’ जारी रहने के बीच गोवा में यह हुआ था।’’ गोविंदन ने कहा कि भाजपा सबसे बड़ा खतरा है और लोग उसे हराना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि इसलिए सभी भाजपा विरोधी समूहों को उसे हराने के लिए एक साथ आना चाहिए।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें