Clouds will rain heavily in these states including Chhattisgarh, there will be

छत्तीसगढ़ समेत इन राज्यों में जमकर बरसेंगे बादल, गरज-चमक के साथ यहां पड़ेगे छीटें, अलर्ट जारी

Weather Forecast Today: छत्तीसगढ़ समेत इन राज्यों में जमकर बरसेंगे बादल, there will be thunder and lightning here, alert issued

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : September 16, 2022/7:31 am IST

नई दिल्ली। Weather Forecast Today: भारत में इस साल मानसून का मिजाज कुछ हट के रहा है। आज के मौसम की बात करें तो 16 सितंबर को मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश के साथ कुछ जगहों पर बिजली गिरने की चेतावनी जारी की गई है। बिहार और यूपी लगातार अपने-अपने टारगेट से पीछे रहे। उत्तरप्रदेश और बिहार ने सबसे बड़ा मौसमी घाटे को सहा। दरअसल उत्तर प्रदेश में इस मॉनसून सीजन में सिर्फ 45% बारिश दर्ज की गई जो अपने मासिक औसत से करीब 37% कम है। वहीं बिहार में सिर्फ 35% बारिश हुई।   >>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

16 September Live Update: CM भूपेश बघेल पहुंचे तिरुवंतपुरम, भारत जोड़ो यात्रा में होंगे शामिल 

Weather Forecast Today: बता दे कि मौसम विभाग ने भारत के कई राज्यों में भारी वर्षा होने की चेतावनी दी है। मध्यप्रदेश की बात करे तो आज राजधानी भोपाल सहित प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश का दौर जारी हेगा। ग्वालियर, सागर, भिंड, सीहोर, देवास, बैतूल जिले में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। वहीं भोपाल, नर्मदापुरम, ग्वालियर, चंबल, सागर संभाग के जिलों में बारिश की संभावना जतायी है। छत्तीसगढ़ के भी कई जिलों में भारी बारिश की संभावना जतायी जा रही है।

यहां होगी भारी बारिश

सप्तमी तिथि कल, श्राद्ध का खाना बनाते समय इन बातों का दे विशेष ध्यान, वरना रूठ जाते हैं पूर्वज

Weather Forecast Today: बात करे गुजरात और मध्य महाराष्ट्र के साथ कोंकण और गोवा के घाट क्षेत्रों में भारी बारिश होने का अनुमान लगाया गया है। वहीं आज ही अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भी गरज के साथ भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। आज ही हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली के अलग- अलग इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश के कुछ जगहों पर गरज के साथ छींटे पड़ने का अलर्ट जारी किया गया है।

यहां ऑरेंज अलर्ट

Weather Forecast Today: पालघर के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है। इस दौरान अधिकतम और न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस और 25 डिग्री सेल्सियस तक रहने का अनुमान लगाया गया है। मौसम विज्ञान केंद्र लखनऊ से जारी हुए अलर्ट के मुताबिक बंगाल की खाड़ी से आने वाले कम दबाव का क्षेत्र बुंदेलखंड के रास्ते यूपी में प्रवेश कर रहा है। इस वजह ये भी यूपी के कई जिलों में भारी बारिश होने का अनुमान लगाया गया है।

और भी है बड़ी खबरें…