मुख्यमंत्री पद के चेहरे से तय होगा 60 उम्मीदवार विधायक बनते हैं या नहीं: सिद्धू

मुख्यमंत्री पद के चेहरे से तय होगा 60 उम्मीदवार विधायक बनते हैं या नहीं, चुनाव से पहले सिद्धू का बड़ा बयान

मुख्यमंत्री पद के चेहरे से तय होगा 60 उम्मीदवार विधायक बनते हैं या नहीं: सिद्धू

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : February 5, 2022/5:18 pm IST

चंडीगढ़, पांच फरवरी (भाषा) कांग्रेस की पंजाब इकाई के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने शनिवार को कहा कि मुख्यमंत्री पद का चेहरा तय करेगा कि 60 उम्मीदवार विधायक चुने जाते हैं या नहीं।

पढ़ें- चाय बेचने वाला पहले ही प्रयास में नीट में मारी बाजी, अब एम्स-दिल्ली में प्रवेश लेने की तैयारी

पंजाब में सरकार बनाने के लिए 117 सदस्यीय विधानसभा में 59 सीट पर जीत जरूरी है और सिद्धू द्वारा कहा गया 60 का आंकड़ा इससे एक सीट अधिक है। राज्य में 20 फरवरी को विधानसभा चुनाव होगा।

पढ़ें- मुफ्त मिल सकता है LPG सिलेंडर, नए यूजर्स के लिए भी Paytm ने किया कैशबैक का ऐलान.. देखिए डिटेल

सिद्धू की यह टिप्पणी कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा अपने लुधियाना दौरे के दौरान मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा किए जाने की संभावना से पहले आई है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने हालांकि किसी पार्टी का नाम नहीं लिया।

पढ़ें- इसलिए अपनी ही बहन का हत्यारा बन बैठा भाई.. वजह जान हो जाएंगे हैरान

उन्होंने यह भी कहा कि वही व्यक्ति 60 उम्मीदवारों का विधायक के रूप में निर्वाचन सुनिश्चित करा सकता है जिसके पास पंजाब के लिए रोडमैप है और जिस पर लोग विश्वास करते हैं। अमृतसर पूर्व सीट से चुनाव लड़ रहे सिद्धू ने शनिवार को अमृतसर में मीडिया से कहा कि वह कभी भी ‘सत्ता के उपासक’ नहीं रहे।

पढ़ें- अनियंत्रित होकर सड़क से 150 मीटर नीचे खाई में गिरी जीप.. 8 लोगों की मौत, 5 घायल

सिद्धू ने कहा, ‘‘लेकिन आज पंजाब को एक बड़ी बात तय करनी है। 60 विधायक होने पर एक व्यक्ति मुख्यमंत्री बन जाएगा। कोई 60 विधायकों की बात नहीं कर रहा है। सरकार किस रोडमैप पर बनेगी, इस बारे में कोई बात नहीं करता।’’ उन्होंने दोहराया कि उनका मॉडल राज्य को आगे बढ़ा सकता है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘‘यह सिद्धू का मॉडल नहीं बल्कि राज्य का मॉडल है और अगर किसी के पास इससे बेहतर मॉडल है तो वह उसे भी स्वीकार करेंगे।’’