CM Nitish Kumar met Lalu Yadav in Delhi

CM नीतीश कुमार ने दिल्ली में की लालू यादव से मुलाकात, लोकसभा चुनाव 2024 में BJP को घेरनी की रणनीति पर हुई चर्चा

CM Nitish Kumar met Lalu Yadav in Delhi: CM नीतीश कुमार ने दिल्ली में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के प्रमुख लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की।

Edited By :   Modified Date:  April 12, 2023 / 12:11 PM IST, Published Date : April 12, 2023/12:11 pm IST

CM Nitish Kumar met Lalu Yadav in Delhi : नई दिल्ली। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को यहां दिल्ली में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के प्रमुख लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की। दोनों नेताओं ने मौजूदा राजनीतिक हालात के अलावा 2024 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से मुकाबला करने के लिए विपक्षी एकता को मजबूत करने के प्रयासों पर भी चर्चा की। राष्ट्रीय राजधानी में पहुंचने के बाद, कुमार मीसा भारती के घर गए जहां लालू प्रसाद रह रहे हैं। कुमार ने लालू प्रसाद से मुलाकात की और उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। इस मुलाकात के बाद नीतीश कुमार ने संवाददाताओं से कहा कि वह लालू प्रसाद के साथ फोन पर संपर्क में थे, और उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी लेने तथा उनसे प्रत्यक्ष रूप से मिलना महत्वपूर्ण था, इसलिए वह उनसे मिले।

read more : weather update today: शुरू हुई गर्मी की मार! यहां पारा 40 डिग्री सेल्सियस के पार 

CM Nitish Kumar met Lalu Yadav in Delhi : गौरतलब है कि हाल ही में लालू प्रसाद का गुर्दा प्रतिरोपण हुआ था। एक सूत्र ने कहा कि दोनों नेताओं ने मौजूदा राजनीतिक स्थिति पर भी चर्चा की। कुमार अपनी दिल्ली यात्रा के दौरान, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे सहित कई विपक्षी नेताओं से मिल सकते हैं। नीतीश कुमार अतीत में कई बार कांग्रेस सहित सभी विपक्षी दलों को 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराने के लिए हाथ मिलाने की सलाह दे चुके हैं। फरवरी में, कुमार ने इस बात पर जोर दिया था कि यदि कांग्रेस सहित सभी विपक्षी दल 2024 का लोकसभा चुनाव एकजुट होकर लड़ते हैं, तो भाजपा 100 सीट से कम सीट पर सिमट जाएगी।

read more : बिरनपुर घटना में बीजेपी का षड्यंत्र! भाजपा नेताओं पर दंगा भड़काने का कांग्रेस ने लगाए आरोप

 

कुमार ने पिछले साल सितंबर में भी दिल्ली का दौरा किया था जब उन्होंने शरद पवार, अरविंद केजरीवाल, डी राजा, सीताराम येचुरी और अखिलेश यादव जैसे नेताओं से मुलाकात की थी। जद (यू), राजद, कांग्रेस और वाम दल बिहार में सत्तारूढ़ गठबंधन का हिस्सा हैं।

 

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers