Lok Sabha Election Date: कल होगा लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान, कई राज्यों के इलेक्शन भी होंगे साथ... | Lok Sabha Election Date

Lok Sabha Election Date: कल होगा लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान, कई राज्यों के इलेक्शन भी होंगे साथ…

Lok Sabha Election 2024 date: चुनाव आयोग ने जानकारी दी कि शनिवार दोपहर 3 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस कर चुनाव की तारीखों का ऐलान कर सकता है।

Edited By :   Modified Date:  March 15, 2024 / 08:21 PM IST, Published Date : March 15, 2024/8:21 pm IST

Lok Sabha Election Date: नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कल यानी शनिवार को होगा। चुनाव आयोग ने जानकारी दी कि शनिवार दोपहर 3 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस कर चुनाव की तारीखों का ऐलान कर सकता है। खुद चुनाव आयोग ने एक्स पर पोस्ट कर कहा कि लोकसभा और राज्यों के विधानसभा चुनाव कार्यक्रम की घोषणा कल यानी शनिवार को की जाएगी।

Read more: चुनाव से पहले कांग्रेस को एक और बड़ा झटका! पार्टी के सीनियर नेता का निधन, राजनीतिक गलियारों में शोक की लहर 

वैसे बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव सात चरणों में संपन्न हुए थे। इस बार भी चुनाव 6-7 चरणों में कराए जाने की उम्मीद है। पिछली बार चुनाव 11 अप्रैल को शुरू हुए और 19 मई को खत्म हुए। वहीं जानकारी के मुताबिक चुनाव की तारीखों के एलान को ECI के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लाइव स्ट्रीम किया जाएगा।

इन राज्यों में होंगे विधानसभा चुनाव

Lok Sabha Election Date: चुनाव आयोग शनिवार को चुनाव के तारीखों का ऐलान करेंगा। वहीं 17वीं लोकसभा का कार्यकाल जून में खत्म हो रहा है। इसके अलावा आंध्र प्रदेश, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश और ओडिशा विधानसभा का कार्यकाल भी जून में ही खत्म हो रहा है।लोकसभा के साथ ही चार राज्यों में विधानसभा चुनाव भी होने को हैं। चुनाव आयोग कल इन चार राज्यों के विधानसभा चुनाव का भी ऐलान कर देगा। इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर में भी विधानसभा चुनाव की घोषणा हो सकती है।

Read more: शनिदेव की कृपा से बदलेगा इन पांच राशि वालों का भाग्य, कारोबार में तरक्की के साथ बढ़ेगा धन और मान-सम्मान 

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp