मुस्लिम आरक्षण को लेकर फिर शिवसेना-NCP की ठनी, नवाब मलिक के दावों को सीएम ठाकरे ने किया खारिज | cm uddhav thackeray 5 percent quota for muslims has not come to me officially till now

मुस्लिम आरक्षण को लेकर फिर शिवसेना-NCP की ठनी, नवाब मलिक के दावों को सीएम ठाकरे ने किया खारिज

मुस्लिम आरक्षण को लेकर फिर शिवसेना-NCP की ठनी, नवाब मलिक के दावों को सीएम ठाकरे ने किया खारिज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : March 4, 2020/9:58 am IST

मुंबई: महाराष्ट्र की शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की सरकार पर एक बार फिर संकट के बादल मंडराने लगे हैं। दरअसल मुस्लिमों को शिक्षा में 5 प्रतिशत आरक्षण देने के मामले को लेकर सीएम उद्धव ठाकरे ने यूटर्न ले लिया है। उन्होंने इस मसले पर जवाब देते हुए कहा है कि हमने विधानसभा में ऐसा कोई भी प्रस्ताव नहीं लाया है।

Read More: विधानसभा बजट सत्र में पूर्व सीएम का आरोप, वेंटिलेटर पर है छत्तीसगढ़ की अर्थव्यवस्था

इस मामले को लेकर सीएम उद्धव ठाकरे ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि ऐसा अभी कोई भी प्रस्ताव मेरी जानकारी में नही है। अगर मेरी जानकारी में ऐसा कोई प्रस्ताव आता है ​तो आपको जानकारी मिल ही जाएगी। उन्होंने विपक्ष पर प्रहार करते हुए कहा कि अभी कोई भी प्रस्ताव नहीं आया है, विपक्ष अपनी उर्जा बचाकर रखें। लेकिन सूत्रों की मानें तो बीते दिनों बजट सत्र के दौरान मुस्लिमों को 5 प्रतिशत आरक्षण के प्रस्ताव पर चर्चा हो चुकी है और इसे जल्द ही पास किया जा सकता है।

Read More: कांग्रेस नेता के आवास और दफ्तर पर आयकर अधिकारियों की दबिश, सुबह से खंगाले जा रहे दस्तावेज

इस दौरान महाराष्ट्र में एनआरसी और एनपीआर लागू किए जाने को लेकर सीएम ठाकरे ने कहा ​कि हम इस लेकर एक कमेटी बनाएंगे जिसमें शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी के नेता शामिल होंगे जो एनपीआर से संबंधित प्रावधानों पर चर्चा करेंगे।

Read More: दिल्ली दंगे पर सुशांत सिंह ने कसा तंज, लिखा- हिसाब लगा लो टोपी वाला था या तिलक वाला…

गौरतलब है कि बीते दिनों महाराष्ट्र सरकार के अल्पसंख्यक मंत्री नवाब मलिक नवाब मलिक ने मीडिया से बात करते हुए ये ऐलान किया था कि महाराष्ट्र सरकार बजट सत्र के अंतिम दौर में मुस्लिमों को शिक्षा में 5 प्रतिशत आरक्षण देने का प्रस्ताव सदन में पेश करेगी। प्रस्ताव पर चर्चा के बाद इसे पास किया जाएगा और मुस्लिमों को शिक्षा में पांच फीसदी आरक्षण दे दिया जाएगा। मंत्री ने कहा कि नौकरी में आरक्षण को लेकर कानूनी सलाह ली जा रही है और जल्द ही उस पर फैसला लिया जाएगा।

Read More: पुलिस कस्टडी में मौतों की विधानसभा कमेटी करेगी जांच, विपक्ष के हंगामा के बाद स्पीकर ने की घोषणा