कांग्रेस नेता के आवास और दफ्तर पर आयकर अधिकारियों की दबिश, सुबह से खंगाले जा रहे दस्तावेज | Income Tax Departnent Department raid in house of Former MLA

कांग्रेस नेता के आवास और दफ्तर पर आयकर अधिकारियों की दबिश, सुबह से खंगाले जा रहे दस्तावेज

कांग्रेस नेता के आवास और दफ्तर पर आयकर अधिकारियों की दबिश, सुबह से खंगाले जा रहे दस्तावेज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : March 4, 2020/8:38 am IST

फरीदाबाद: छत्तीसगढ़ में अधिकारियों और कारोबारियों के ठिकानो पर छापेमार कार्रवाई का मामला अभी शांत हुआ नहीं है कि आयकर अधिकारियों ने एक और कांग्रेस नेता के ठिकानो पर द​बिश दी है। बताया जा रहा है कि जिस काग्रेस नेता के घर पर आयकर अधिकारियों ने दबिश दी है, वो कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा के करीबी हैं।

Read More: पुलिस कस्टडी में मौतों की विधानसभा कमेटी करेगी जांच, विपक्ष के हंगामा के बाद स्पीकर ने की घोषणा

मिली जानकारी के अनुसार आयकर अधिकारियों ने बुधवार को पूर्व विधायक ललित नागर और उनके समर्थकों के पैतृक गांव भुआ पुर और सेक्टर 17 स्थित उनके और उनके समर्थकों के कई ठिकानों पर दबिश दी है। बताया जा रहा है कि आयकर विभाग ने बीते दिनों ​ललित नागर को नोटिस जारी किया था, लेकिन संंतुष्ट जवाब नहीं मिलने के चलते अधिकारियों ने दबिश दी है। सुबह से ही लगातार इनकम टैक्स की टीम दस्तावेज खंगाल रही है।

Read More: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा का बड़ा बयान, कहा- ब्लैकमेल कर दिग्विजय सिंह कर रहे हैं दबाव की राजनीति

जानकारी के मिल रही है कि दर्जनो अधिकारियों की टीम ने सुबह​ 6 बजे से ललित नागर और उनके समर्थकों के आधा दर्जन ठिकानों पर दबिश दी है। अधिकारियों ने नागर के पैतृक मकान और सेक्टर 17 स्थित आवास में दबिश दी है। इसके अलावा नागर के नहर पार खेड़ी रोड स्थित मनोज नागर के ऑफिस, पैतृक गांव बुआपुर, अमीपुर, फतेहपुरा और फरीदपुर में भी जांच चल रही है। फतेहपुरा के पूर्व सरपंच के घर पर भी इनकम टैक्स की टीम रेड कर रही है। इन सभी जगहों पर इनकम टैक्स विभाग के अधिकारियों ने मौके पर मौजूद महिला और पुरुषों के फोन अपने कब्जे में ले लिए हैं।

Read More: धर्म विशेष : ललाट की शोभा है तिलक, हर संप्रदाय का भिन्न होता है चिन्ह, आड़ी-तिरक्षी

गौरतलब है कि आयकर अधिकारियों ने बीते दिनों छत्तीसगढ़ के अधिकारियों और कारोबारियों के ठिकानों पर दबिश दी थी। इस दौरान आयकर अधिकारियों ने नगदी, जेवरात सहित 150 करोड़ रुपए की बेनामी संपत्ति बरामद कि जाने का दावा किया है।

Read More: छत्तीसगढ़ विधानसभा में कैदियों के मौत का मामला उठा, पूर्व मंत्री बृजमोहन ने परिजनों को मुआवजा देने

 
Flowers