लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के 16 और उम्मीदवारों के नाम की घोषणा |

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के 16 और उम्मीदवारों के नाम की घोषणा

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के 16 और उम्मीदवारों के नाम की घोषणा

:   Modified Date:  April 13, 2024 / 11:13 PM IST, Published Date : April 13, 2024/11:13 pm IST

नयी दिल्ली, 13 अप्रैल (भाषा) कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए शनिवार को अपने 16 और उम्मीदवारों की सूची जारी की और पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी को चंडीगढ़ से चुनाव मैदान में उतारा गया है।

कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश के मंत्री विक्रमादित्य सिंह को राज्य के मंडी लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रत्याशी और फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ अपना प्रत्याशी बनाया है।

विक्रमादित्य कांग्रेस की हिमाचल प्रदेश इकाई की अध्यक्ष प्रतिभा सिंह के बेटे हैं।

कांग्रेस प्रत्याशी मनीष तिवारी ने चंडीगढ़ से पढ़ाई की। बाद में वह दिल्ली आ गए और 1980 के दशक की शुरुआत में अपने पिता वी एन तिवारी की आतंकवादियों द्वारा हत्या कर दिए जाने के बाद एनएसयूआई (नेशनल स्टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया) में शामिल हो गए।

उनका मुकाबला भाजपा उम्मीदवार संजय टंडन से होगा, जो भाजपा के दिवंगत नेता बलरामजी दास टंडन के बेटे हैं।

पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की शनिवार शाम को यहां हुई बैठक में उम्मीदवारों की घोषणा की गई।

पार्टी ने शिमला (सुरक्षित) निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता के डी सुल्तानपुरी के बेटे विनोद सुल्तानपुरी को मैदान में उतारा। उसने गुजरात से चार और ओडिशा से नौ उम्मीदवारों की घोषणा की।

गुजरात के उम्मीदवारों में मेहसाणा से रामजी ठाकोर (पालवी), अहमदाबाद पूर्व से हिम्मतसिंह पटेल, राजकोट से परेशभाई धनानी और नवसारी सीट से नैषध देसाई शामिल हैं।

ओडिशा में पार्टी ने क्योंझर (सुरक्षित) सीट से मोहन हेम्ब्रम, बालासोर से श्रीकांत कुमार जेना, भद्रक (सुरक्षित) सीट से अनंत प्रसाद सेठी, जाजपुर (सुरक्षित) सीट से आंचल दास, ढेंकनाल से सष्मिता बेहरा, केंद्रपाड़ा से सिद्धार्थ स्वरूप दास, जगतसिंहपुर (सुरक्षित) से रवीन्द्र कुमार सेठी, पुरी से सुचरिता मोहंती और भुवनेश्वर से यासिर नवाज को उम्मीदवार बनाया है।

कांग्रेस ने गुजरात में पांच विधानसभा क्षेत्रों के उपचुनाव के लिए भी उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की।

भाषा सिम्मी देवेंद्र

देवेंद्र

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)