टीएमसी में शामिल होने से इनकार करने पर कांग्रेस पार्षद की हत्या : अधीर रंजन |

टीएमसी में शामिल होने से इनकार करने पर कांग्रेस पार्षद की हत्या : अधीर रंजन

टीएमसी में शामिल होने से इनकार करने पर कांग्रेस पार्षद की हत्या : अधीर रंजन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : March 14, 2022/10:45 pm IST

कोलकाता, 14 मार्च (भाषा) कांग्रेस ने तृणमूल कांग्रेस के नेताओं पर अपने पार्षद तपन कंडू की हत्या करने का आरोप लगाया है।

कांग्रेस ने सोमवार को आरोप लगाया कि झालदा के प्रभारी निरीक्षक (स्वतंत्र प्रभार) और तृणमूल कांग्रेस के स्थानीय नेता उसके पार्षद तपन कंडू पर पार्टी बदलने और राज्य के सत्तारूढ़ खेमे में शामिल होने का ”दबाव” बढ़ा रहे थे। तपन कंडू के मना करने पर उनकी हत्या कर दी गई।

लोकसभा में कांग्रेस के नेता और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अधीर चौधरी ने सोमवार दोपहर पुरुलिया के झालदा में कंडू के घर का दौरा कर उनके परिवार से मुलाकात की। कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि कंडू की हत्या तृणमूल कांग्रेस के गुंडों ने स्थानीय पुलिस की मदद से की है।

अधीर रंजन चौधरी ने कहा, ‘‘झालदा नगर पालिका के लिए चुनावों के बाद त्रिशंकु समीकरण बनता हुआ दिखाई दे रहा है। इसको देखते हुए कांग्रेस के नेता कंडू और उनकी पत्नी निर्दलीय उम्मीदवारों से मदद मांग रहे थे। क्या यह एक गलती थी? उनकी पत्नी ने कहा है कि टीएमसी पुलिस के माध्यम से उन पर टीएमसी में शामिल होने के लिए दबाव डाल रही थी।’’

चौधरी ने मृतक की पत्नी से मुलाकात करने के बाद कहा कि स्थानीय पुलिस अधिकारी कंडू को कई महीनों से तृणमूल में शामिल होने की धमकी दे रहा था। कंडू के बार-बार मना करने पर उनकी हत्या कर दी गई।

उन्होंने कंडू को ‘शहीद’ बताते हुए कहा कि पार्टी के प्रति उनके समर्पण को आने वाली पीढ़ी याद रखेगी।

भाषा रवि कांत उमा

उमा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)