वल्लभनगर में कांग्रेस ने एकजुटता का प्रदर्शन किया |

वल्लभनगर में कांग्रेस ने एकजुटता का प्रदर्शन किया

वल्लभनगर में कांग्रेस ने एकजुटता का प्रदर्शन किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : October 8, 2021/3:48 pm IST

उदयपुर, आठ अक्टूबर (भाष) राजस्थान में कांग्रेस ने एकजुटता का प्रदर्शन किया जिसके तहत मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने अन्य नेताओं के साथ हेलीकॉप्टर में साथ यात्रा की और उदयपुर के वल्लभनगर विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव की रैली को संबोधित किया।

राजस्थान के वल्लभनगर (उदयपुर) के साथ-साथ प्रतापगढ़ के धारियावाद में भी उपचुनाव होंगे और वहां भी शुक्रवार को एक जनसभा अयोजित की गई है। कांग्रेस के नेता वहां भी पार्टी उम्मीदवार के समर्थन में आयोजित सभा को संबोंधित करेंगे।

उल्लेखनीय हैकि पायलट ने एक पुस्तक विमोचन कार्यक्रम के दौरान बृहस्पतिवार को कहा था, ‘‘मैं अगले 50 साल कहीं नहीं जा रहा। राजस्थान में ही रहूंगा और इन 50 वर्षों में वो सारे काम करेंगे जो करने चाहिए।’’

पायलट के इस बयान को मुख्यमंत्री द्वारा दो अक्टूबर को दिये उस बयान से जोड़कर देखा जा रहा है जिसमें गहलोत ने अपने स्वास्थ्य को लेकर कहा था कि पंद्रह बीस साल उन्हें कुछ नहीं हो रहा। उदयपुर के वल्लभनगर में जनसभा को संबोंधित करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस एकजुट है। उन्होंने विश्वास जताया कि कांग्रेस पार्टी अगले विधानसभा चुनाव में भी सत्ता में वापसी करेगी।

उन्होंने कहा,‘‘ राजस्थान में पार्टी एकजुट है। कभी कभी अखबारों में कुछ खबरें छप जाती हैं लेकिन आपको उस पर ध्यान देने की जरूरत नहीं है।अभी तो पूरे देश में गोदी मीडिया है और मीडिया दबाव में काम रही है।’’

गहलोत ने कहा कि पार्टी के सभी नेताओं ने एकमत से वल्लभनगर सीट के लिये प्रीति शक्तावत को पार्टी का उम्मीदवार बनाने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि टिकट केवल एक ही व्यक्ति को दिया जा सकता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पार्टी का सच्चा सिपाही, वहीं है जो पार्टी के निर्णय का आदर करे और उसके लिये काम करे (चुनाव में टिकट नहीं मिलने के बावजूद पार्टी प्रत्याशी के साथ खड़ा रहे)।

उन्होंने कहा,‘‘जो धैर्य रखता है उसे कभी ना कभी मौका मिलता ही हैं ।’’ पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने भी कहा कि पार्टी के सभी नेताओं ने एकजुट होकर प्रीति शक्तावत को उम्मीदवार बनाने पर सहमति दी है और सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने उन्हें टिकट दिया है।

पायलट ने कहा कि हम सभी नेता एक साथ वल्लभनगर आये हैं। जनसभा को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव और प्रदेश प्रभारी अजय माकन और कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने भी संबोंधित किया।

भाषा कुंज बिहारी धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)