कांग्रेस ने किया सलाहकार समूह का गठन, अलग-अलग मुद्दों पर तय करेगा पार्टी का रुख | Congress formed advisory group, will decide party's stand on different issues

कांग्रेस ने किया सलाहकार समूह का गठन, अलग-अलग मुद्दों पर तय करेगा पार्टी का रुख

कांग्रेस ने किया सलाहकार समूह का गठन, अलग-अलग मुद्दों पर तय करेगा पार्टी का रुख

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : April 18, 2020/8:49 am IST

नईदिल्ली। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह की अध्यक्षता में एक सलाहकार समूह का गठन किया है, इस समूह में राहुल गांधी, पी. चिदंबरम समेत कुल 11 सदस्य हैं। ये समूह अलग-अलग मुद्दों पर पार्टी का मत तैयार करेगा। वेणुगोपाल ने कहा कि यह सलाहकार समूह आम तौर पर रोजाना वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक कर वर्तमान समय से जुड़े विषयों पर चर्चा करेगा और विभिन्न मुद्दों पर पार्टी का रुख तय करेगा।

ये भी पढ़ें: कोरोना वॉरियर्स पर हमला: हेमा मालिनी ने जमकर लगाई फटकार, बोलीें- जिंदगी बचाने…

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला को इस समूह का संयोजक बनाया गया है। इसके साथ ही वेणुगोपाल, पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम, पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी एवं जयराम रमेश, कांग्रेस के डेटा विश्लेषण विभाग के प्रमुख प्रवीण चक्रवर्ती, पार्टी प्रवक्ता गौरव वल्लभ एवं सुप्रिया श्रीनेत और पार्टी के सोशल मीडिया विभाग के प्रमुख रोहन गुप्ता को इस समूह का हिस्सा बनाया गया है।

ये भी पढ़ें: देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 991 नए मामले सामने आए, 43…

देश में जारी कोरोना महामारी के बीच विभिन्न मुद्दों पर कांग्रेस पार्टी के विचारों को तैयार करने के लिए पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह की अध्यक्षता में 11 पार्टी सदस्यों के एक सलाहकार समूह का गठन किया है। वर्तमान समय के अलग-अलग मुद्दों पर चर्चा करने के बाद ये समूह अपना रुख तय करेगी। इसके लिए पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के नेतृत्व में पार्टी के वरिष्ठ व अनुभवी नेताओं की 11 सदस्यीय सलाहकार समूह का गठन किया है।

ये भी पढ़ें: देशद्रोह के आरोपी शरजील इमाम के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, भड़काऊ और देश…

 

 
Flowers