कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के चयन के वास्ते पांच स्क्रीनिंग कमेटी का गठन किया |

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के चयन के वास्ते पांच स्क्रीनिंग कमेटी का गठन किया

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के चयन के वास्ते पांच स्क्रीनिंग कमेटी का गठन किया

:   Modified Date:  January 5, 2024 / 11:34 PM IST, Published Date : January 5, 2024/11:34 pm IST

नयी दिल्ली,पांच जनवरी (भाषा) कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में उम्मीदवारों के चयन के वास्ते शुक्रवार को पांच स्क्रीनिंग कमेटी का गठन किया।

लोकसभा चुनाव अप्रैल-मई में होने हैं।

पार्टी ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को पांच समूहों में विभाजित किया है। पार्टी के एक बयान के अनुसार, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने स्क्रीनिंग कमेटी का गठन किया है।

पहले समूह में तेलंगाना, कर्नाटक, तमिलनाडु, केरल, लक्षद्वीप और पुड्डुचेरी है। हरीश चौधरी को इस स्क्रीनिंग कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है,वहीं जिग्नेश मेवाणी और विश्वजीत कदम को इसमें सदस्य नियुक्त किया गया है।

आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, गोवा, ओडिशा, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के लिए मधुसूदन मिस्त्री को समिति का प्रमुख नियुक्त किया गया है। सूरज हेगड़े और शफ़ी परम्बिल इसके सदस्य हैं।

गुजरात, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, दिल्ली, दमन और दीव और दादरा एवं नगर हवेली के लिए रजनी पाटिल को स्क्रीनिंग कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है, वहीं कृष्णा अल्लावुरु और परगट सिंह इसके सदस्य हैं।

उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, चंडीगढ़, पंजाब, जम्मू- कश्मीर और लद्दाख वाले समूह के लिए भक्त चरण दास को स्क्रीनिंग कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। इसमें नीरज डांगी और यशोमति ठाकुर को सदस्य नियुक्त किया गया है।

पंजाब से पार्टी नेता राणा केपी सिंह को बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, असम, अरुणाचल प्रदेश, मणिपुर, मिजोरम, मेघालय, नागालैंड, त्रिपुरा, सिक्किम वाले समूह के लिए स्क्रीनिंग कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। जयवर्धन सिंह और इवान डिसूजा को इसमें सदस्य नियुक्त किया गया है।

भाषा शोभना सुभाष

सुभाष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)