Congress is currently running India Jodo Yatra and 13 days have passed since this journey

‘भारत जोड़ो यात्रा’ पर प्रशांत किशोर ने राहुल गांधी को दी ये सलाह, कहा- बेहतर होता कि कांग्रेस……..

इस यात्रा को लेकर देश के राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने भी अहम प्रतिक्रिया दे दी है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : September 20, 2022/9:29 pm IST

Pashant Krishor On Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस इस समय भारत जोड़ो यात्रा चला रही है और इस यात्रा को 13 दिन का समय भी बीत चुका है। इस अभियान के जरिए कांग्रेस अपनी पकड़ जमीन से जोड़ने और लोगों से सीधे संवाद करने के लिए चला रही है। इस यात्रा का नेतृत्व राहुल गांधी कर रहे हैं। अब इस यात्रा को लेकर देश के राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने भी अहम प्रतिक्रिया दे दी है। चलिए जानते क्या कहा उन्होंने?

भारत जोड़ो यात्रा पर क्या बोले पीके?

Prashant Kishor On Bharat Jodo Yatra: राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने मंगलवार को कहा कि कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ गुजरात या किसी अन्य भाजपा शासित राज्य से शुरू होनी चाहिए थी। उन्होंने कहा, “बेहतर होता कि कांग्रेस गुजरात से अपनी भारत जोड़ो यात्रा शुरू करती, जहां इस साल के अंत में चुनाव होने हैं या उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश जैसे अन्य भाजपा शासित राज्यों में.” बता दें कि राहुल गांधी के नेतृत्व में यात्रा कन्याकुमारी से शुरू हुई।

इस साल की शुरुआत में किशोर के कांग्रेस में शामिल होने की चर्चा थी, लेकिन बाद में उन्होंने कहा कि उन्होंने अपनी चुनावी रणनीति का नेतृत्व करने के प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया। विदर्भ समर्थकों से बातचीत करते हुए उन्होंने अलग राज्य के सपने को साकार करने के लिए क्षेत्र के लोगों द्वारा एकजुट प्रयास करने का आह्वान किया।

विदर्भ राज्य पर क्या बोले प्रशांत किशोर?

Prashant Kishor On Bharat Jodo Yatra: किशोर ने कहा, “अगर लोगों में उम्मीद है, तो अलग विदर्भ राज्य के विचार को आगे बढ़ाया जा सकता है। आंदोलन केंद्र तक पहुंचना चाहिए। इसका राष्ट्रीय प्रभाव होना चाहिए। अभियान समाज से उभरना चाहिए.”

किशोर ने कहा कि उन्होंने राजनीतिक रणनीतिकार के रूप में काम करना बंद कर दिया है और वे अब लोगों के लिए काम करना चाहते हैं न कि किसी पार्टी के लिए। गौरतलब है कि भाजपा के पूर्व विधायक आशीष देशमुख ने पूर्वी महाराष्ट्र क्षेत्र के लिए राज्य का दर्जा हासिल करने की रणनीति तैयार करने के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया था। इसी कार्यक्राम में प्रशांत किशोर अपनी बात रख रहे थे।

यह भी पढ़ें :  फिल्म की शूटिंग के दौरान इमरान हाशमी पर हुआ पथराव, जानिए युवक ने क्यों की ऐसी हरकत, पहुंचा हवालात