Congress issued notification for the election of President

कांग्रेस ने अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए जारी की अधिसूचना, 24 से शुरू होगा नामांकन, चुनाव के बीच आ सकता है नया मोड़?

कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव की तैयारी अपनी चरम सीमा पर है। गहलोत-शशि थरूर दोनों की प्रबल दावेदार माने जा रहे है

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : September 22, 2022/2:29 pm IST

congress president election : नई दिल्ली – कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव की तैयारी अपनी चरम सीमा पर है। गहलोत-शशि थरूर दोनों की प्रबल दावेदार माने जा रहे है लेकिन संभावना अधिकतम अशोक गहलोत की मानी जा रही है। कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए गुरूवार को अधिसूचना जारी कर दी गई और इसके साथ ही देश के सबसे पुराने राजनीतिक दल के सर्वोच्च पद पर आसीन होने वाले व्यक्ति को चुनने की प्रक्रिया औपचारिक रूप से आरंभ हो गई। पार्टी के वरिष्ठ नेता मधुसूदन मिस्त्री की अध्यक्षता वाले केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण की ओर से यह अधिसूचना जारी की गई।>>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

read more : प्रदेश में विकलांग व्यक्तियों को मिलेगा आर्थिक सहयोग, प्रत्येक माह खाते में आएंगे इतने रुपए 

नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया 24 से 30 सितंबर तक

congress president election : कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए घोषित कार्यक्रम के अनुसार, अधिसूचना जारी होने के बाद अब नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया 24 से 30 सितंबर तक चलेगी। नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि आठ अक्टूबर है। एक से अधिक उम्मीदवार होने पर 17 अक्टूबर को मतदान होगा और नतीजे 19 अक्टूबर को घोषित किये जाएंगे।

read more : Congress President Election : सोनिया गांधी-अशोक गहलोत में दो घंटे तक गुफ्तगू, कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव में किसी का नहीं करेंगी समर्थन, ये है वजह 

congress president election : अधिसूचना जारी होने से एक दिन पहले बुधवार को, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पार्टी के वरिष्ठ नेता शशि थरूर के चुनावी समर में उतरने का स्पष्ट संकेत देने के बाद यह संभावना प्रबल हो गई है कि 22 साल बाद देश की सबसे पुरानी पार्टी का प्रमुख चुनाव के जरिये चुना जाएगा।

चुनाव के बीच आ सकता है नया मोड़

congress president election : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह आज यानी गुरूवार को दिल्ली पहुंच रहे हैं। उनके पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करने की संभावना है। जानकारी अनुसार पता चला है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह पार्टी अध्यक्ष पद के संभावित दावेदार हो सकते हैं। इससे पहले दिग्विजय सिंह ने कहा था कि कोई भी कांग्रेस के अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ सकता है। उन्होंने कहा था कि किसी को चुनाव लड़ने से रोका नहीं जा सकता है और न ही किसी को जबरदस्ती चुनाव लड़ने के लिए मजबूर किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में पहले भी गांधी परिवार से बाहर के अध्यक्ष रहे हैं।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers