Mizoram Assembly Elections 2023

Mizoram Assembly Elections 2023 : कांग्रेस सांसद शशि थरूर का बड़ा दावा, कहा- मिजोरम में कांग्रेस बनाएगी सरकार, जानें और क्या कहा..

Mizoram Assembly Elections 2023: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने शनिवार को विश्वास जताया कि उनकी पार्टी मिजोरम में अगली सरकार बनाएगी।

Edited By :   Modified Date:  November 4, 2023 / 02:18 PM IST, Published Date : November 4, 2023/1:43 pm IST

Mizoram Assembly Elections 2023 : आइजोल। मिजोरम में विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां जोरशोर से चल रही है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी मिजोरम का दौरा कर चुके है।  कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने शनिवार को विश्वास जताया कि उनकी पार्टी मिजोरम में अगली सरकार बनाएगी। केरल में तिरुवनंतपुरम से लोकसभा सांसद थरूर ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मिजोरम पूर्वोत्तर का पहला राज्य होगा जहां कांग्रेस 2014 के बाद सत्ता में लौटेगी। वर्ष 2014 में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने केंद्र में सरकार बनायी थी।

read more : World Cup 2023: वो 6 बड़े रिकॉर्ड जो World Cup 2023 में टूट गए, किसके नाम हुआ कौन सा रिकॉर्ड दर्ज? 

Mizoram Assembly Elections 2023 : कांग्रेस के 2018 के विधानसभा चुनाव में मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) के हाथों सत्ता गंवाने के बाद मिजोरम पूर्वोत्तर क्षेत्र में पार्टी शासित आखिरी राज्य था। थरूर ने कहा कि कांग्रेस भारत की विविधता और ताकत का जश्न मनाती है न कि उसकी कमजोरियां का। उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस एक राष्ट्र, एक भाषा, एक संहिता और एक संस्कृति का विरोध करेगी। हम एकरूपता के खिलाफ हैं। हमारा मानना है कि हम अपनी विविधता को बरकरार रखते हुए एकजुट रह सकते हैं।

 

Mizoram Assembly Elections 2023 : भाजपा के बारे में थरूर ने कहा, ‘‘भाजपा 2014 के बाद से अपने वादों को पूरा करने में बुरी तरह नाकाम रही है, चाहे बैंक खातों में 15 लाख रुपये का वादा हो या दो करोड़ नौकरियों का वादा हो।’’ मिजोरम की 40 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव के लिए सात नवंबर को मतदान होगा और मतों की गिनती तीन दिसंबर को होगी।

 

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp