Gehlot can stay on two posts even after filing nomination?

Congress President Election : नामांकन भरने के बाद भी दो पदों पर रह सकते है गहलोत? जानें कैसे…

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत इन दिनों कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव को लेकर सुर्खियों में है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:01 PM IST, Published Date : September 21, 2022/6:04 pm IST

Congress President Election : नई दिल्ली – कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत इन दिनों कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव को लेकर सुर्खियों में है। सूत्रों की मानें तो गहलोत 26 सितंबर को नामांकन कर सकते है। हालांकि इस बारें में अभी तक कोई पुख्ता जानकारी सामने नहीं आयी है। वही यदि गहलोत नामांकन करते है तो क्या वे राजस्थान के सीएम पद पर बने रहेंगे। इस बारें में नया अपडेट सामने आया है।

read more : Aadhar Payment New Feature : आधार पेमेंट करने वालों के लिए आया नया सेफ्टी फीचर, अब आपका पैसा रहेगा सुरक्षित 

Congress President Election : बताया जा रहा है कि यदि अशोक गहलोत नामांकन करते है और अध्यक्ष बनते है तो उनके सामने 4 संभावनाएं रहती है। जो कि गहलोत अध्यक्ष न बनें और CM ही रहें, पायलट को बना सकते हैं प्रदेशाध्यक्ष, गहलोत अपने विश्वसनीय को बनाएंगे CM तो वही आखिरी संभावना है कि सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बना दिया जाए। हालांकि ये संभावनाएं तब है जब गहलोत नामांकन की प्रक्रिया से गुजरते है। वही दूसरी तरफ मधुसूदन मिस्त्री ने कहा कि ‘गहलोत अपना नामांकन दाखिल कर सकते हैं और अपने सीएम पद पर बने रह सकते हैं। जिससे जाहिर है कि गहलोत यदि नामांकन करते है तो वे कांग्रेस अध्यक्ष पद के साथ ही राजस्थान के सीएम पद पर भी कायम रह सकते है।
Congress President Election : कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव को लेकर मधुसूदन मिस्त्री ने कहा कि जो लोग कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ना चाहते हैं, वे 10 प्रतिनिधियों के हस्ताक्षर प्राप्त कर अपना नामांकन दाखिल कर सकते हैं। चुनाव के लिए मतदान 17 अक्टूबर को होगा और मतगणना 19 अक्टूबर को होगी। शशि थरूर से मुलाकात पर उन्होंने कहा कि थरूर मिले थे उन्होंने चुनाव को लेकर सवाल जवाब किये। वो सन्तुष्ट हो गए हैं। उन्होंने कहा कि 24 को किसी को भेजकर पर्चा मंगवाएंगे। लगता है वो लड़ेंगे।

 
Flowers